पेट्रोल पर ऑफर : बैतूल में बिटिया के जन्म पर पेट्रोल पंप संचालक ने ग्राहकों के लिए रखा स्पेशल ऑफर, दशहरे तक रहेगा लागू

October 15th, 2021

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, बैतूल। नवरात्र में परिवार में नए मेहमान के तौर पर बिटिया के आने की हर कोई कामना करता है और अगर उसकी कामना पूरी हो जाती है तो वह उस खुषी को बांटने में भी नहीं हिचकता। ऐसा ही कुछ हुआ मध्य प्रदेश के बैतूल में मूक-बधिर भतीजी ने बिटिया को जन्म दिया तो पेट्रोल संचालक चाचा ने नातिन के जन्म पर पेट्रोल खरीदने वाले ग्राहकों को ही स्पेशल ऑफर दे डाला।

बैतूल जिले के गंज के क्षेत्र के होटल संचालक राजेन्द्र सैनानी (राजू) के दिवंगत बड़े भाई गोपालदास सैनानी की पुत्री शिखा जन्म से ही मूक बधिर है। कई वर्ष पहले शिखा के पिता गोपालदास का बीमारी के कारण निधन हो गया था, तब से राजेन्द्र सैनानी ने ही शिखा की परवरिश की। इतना ही नहीं मूक बधिर होने के बावजूद उसका रिश्ता तय करवाकर धूमधाम से शादी करवाई। झाबुआ में बिहाई गई शिखा के पति भी मूक बधिर है। वर्तमान में सैनानी के दामाद भोपाल में नौकरी करते हैं।

राजेंद्र ने भतीजी के मूक बधिर होने के कारण संकल्प लिया था कि शिखा के उसके यहां नया मेहमान आने पर वे इसे यादगार लम्हे के रूप में बदल देंगे। शिखा के आंगन में नवजात कन्या की किलकारी गूंजी तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल था। खुशी के इस क्षण में पूरे परिवार ने मिठाईयां भी बांटी और अगले दिन नवजात के माता-पिता मूक बधिर होने की वजह से नाम भी ध्वनि रख दिया।

मूक बधिर भतीजी के यहां लाड़ली लक्ष्मी आने पर खुशी को दोगुनी करने के लिए अपने पेट्रोल पम्प पर तीन दिन के लिए स्पेशल ऑफर का ऐलान किया। इसके मुताबिक सुबह नौ से 11 और शाम पांच से 7 बजे तक अतिरिक्त पेट्रोल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। इस योजना के तहत उपभोक्ता 100 रूपए के पेट्रोल पर पांच प्रतिशत और 200 से 500 रूपए के पेट्रोल पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल ले सकते हैं। यह योजना दशहरे के दिन शुक्रवार तक लागू रखी ।

(आईएएनएस)