यहां 120 रुपए लीटर बिक रहा पेट्रोल, पंप न होने से दुकानों पर मिलता है महंगा पेट्रोल

Petrol worth Rs 120 a liter selling in gadchiroli maharashtra
यहां 120 रुपए लीटर बिक रहा पेट्रोल, पंप न होने से दुकानों पर मिलता है महंगा पेट्रोल
यहां 120 रुपए लीटर बिक रहा पेट्रोल, पंप न होने से दुकानों पर मिलता है महंगा पेट्रोल

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली।  पूरे देश में पेट्रोल के दामों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। महंगाई की मार झेल रही  जनता को 120 रुपए लीटर में पेट्रोल खरीदने की नौबत आन पड़ी है।   गड़चिरोली जिले के मुलचेरा तहसील में कहीं भी पेट्रोल पंप न होने का फायदा छोटे दुकानदार उठा रहे हैं। यह दुकानदारों द्वारा पेट्रोल प्रति लीटर 120 रुपए प्रति लीटर बेचा  जा रहा है। मुलचेरा में पेट्रोल पंप न होने का फायदा उठाकर पानठेला संचालक, होटल व छोटे-मोटे दुकानदार अपने पास पेट्रोल का स्टॉक रख रहे हैं। वे जरूरतमंदों को 120 रुपए में पेट्रोल मुहैया करा रहे हैं। इस क्षेत्र के वाहनधारकों से अतिरिक्त पैसे वसूले जाने से वे पूरी तरह त्रस्त हो गए हैंं। प्रशासन से इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर वाहनधारकों से अधिक पैसे वसूलनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग तहसील के नागरिकों ने की है। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में काफी इजाफा हुआ है।  गड़चिरोली जिले में पेट्रोल प्रति लीटर 90.76 पैसे और डीजल 76.06 रुपए की दर में बिक रहा है जबकि मुलचेरा तहसील में चिल्लर  पेट्रोल विक्रेताओं ने वाहनधारकों को ठगना शुरु कर दिया है।    

मुलचेरा तहसील में पेट्रोल पंप  न होने से वाहनधारकों को तहसील से सटे चामोर्शी, अहेरी और एटापल्ली तहसील में जाकर पेट्रोल और डीजल खरीदना पड़ता है। बता दें कि मुलचेरा तहसील विस्तार में काफी बड़ा होने के साथ ही दुर्गम क्षेत्र में बसा है। ऐसे में वाहनधारकों को काफी दूरी तय कर अन्य तहसीलों में जाना पड़ता है। इसमें उनके समय और पैसों की बर्बादी होते हैं। पहले से बढ़े पेट्रोल के दाम से त्रस्त वाहन धारकों को तहसील के चिल्लर पेट्रोल-डीजल विक्रेताओं से 120 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है। प्रशासन से इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर वाहनधारकों की लूट करनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग तहसील के नागरिकों ने की है। 

शिकायत मिलते ही होगी कार्रवाई 
तहसील में कहीं पर भी पेट्रोलपंप नहीं है। इस कारण तहसील मुख्यालय में पेट्रोलपंप देने का प्रस्ताव वरिष्ठ स्तर पर भेजा गया है। इसे जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन  इस तहसील में चिल्लर विके्रताओं द्वारा वाहनधारकों ने अधिक पैसे वसूलने की शिकायत अब तक प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत प्राप्त होते ही विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
(ए. एस. कांबले , तहसीलदार, मुलचेरा)

Created On :   27 Sep 2018 10:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story