दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी सोचते हैं तमिलनाडु एक टेलीविजन है, वे एक कमरे में बैठकर रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित कर सकते हैंः राहुल गांधी 

February 27th, 2021

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे पर हैं। शनिवार को वह राज्य के तूतूकुड़ी के मीनाक्षीपुरम में थे, जहां रोड शो के दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया। तमिलनाडु में अप्रैल में  234 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान शुक्रवार को चुनाव आयोग ने कर दिया है और यहां पर एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं, नतीजे 2 मई को आएंगे। 

चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी लगातार केरल और तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने आज तूतूकुड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "सरकार देश और तमिलनाडु के लोगों का अपमान कर रही है। वे तमिल भाषा, इतिहास और संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। भारत बहुत से विचारों, भाषाओं और परंपराओं का संघ है सभी का सम्मान होना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा कि, तमिलनाडु की वर्तमान सरकार को दिल्ली की सरकार नियंत्रित कर रही है। नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि तमिलनाडु एक टेलीविजन है और वे एक कमरे में बैठकर रिमोट कंट्रोल से तमिलनाडु को नियंत्रित कर सकते हैं। हम उनके रिमोट कंट्रोल की बैट्री को फेंकने जा रहे हैं। संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है, क्योंकि एक संस्था RSS हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। 

राहुल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 'सवाल ये नहीं है कि प्रधानमंत्री उपयोगी हैं या बेकार है, सवाल ये है कि वह किसके लिए उपयोगी हैं'। प्रधानमंत्री सिर्फ दो लोगों के लिए उपयोगी हैं, और वो हैं 'हम दो हमारे दो', जोकि उनका इस्तेमाल अपनी दौलत बढ़ाने के लिए कर रहे हैं, जबकि गरीबों के लिए पीएम मोदी बेकार हैं। उन्होंने तमिलनाडु के सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि 'जब तमिलनाडु का मुख्यमंत्री खुद को प्रधानमंत्री द्वारा कंट्रोल करने देता है तो यह तमिलनाडु के लोगों के लिए कार्य नहीं है। तमिलनाडु CM को तमिलनाडु के लोगों की भलाई के लिए शासन करना चाहिए। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के आगे झुकना नहीं चाहिए'। 

तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं। इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं। वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं। 

 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...