24 अप्रैल को जबलपुर आएंगे पीएम मोदी, पंचायत प्रतिनिधियों को करेंगे संबोधित

PM Modi address panchayat representatives in Jabalpur on April24
24 अप्रैल को जबलपुर आएंगे पीएम मोदी, पंचायत प्रतिनिधियों को करेंगे संबोधित
24 अप्रैल को जबलपुर आएंगे पीएम मोदी, पंचायत प्रतिनिधियों को करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए इस बार पूरे देश में जबलपुर का चयन किया गया है। वर्ष 2010 से मनाए जा रहे इस दिवस के 8वें वर्ष पर आयोजित किए जा रहे समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 24 अप्रैल को जबलपुर आएंगे। पंचायती राज दिवस के मौके पर 23 व 24 अप्रैल को जिले में समारोह होने जा रहा है। 


3 हजार प्रतिधिनि लेंगे हिस्सा 

इसमें पूरे देश के सभी राज्यों के मंत्री, अफसर व पंचायती राज संस्थाओं के करीब 3 हजार प्रतिधिनि हिस्सा लेंगे। वहीं मध्यप्रदेश की पंचायती इकाइयों से कितने लोग शामिल होंगे इसकी गणना अभी नहीं हो सकी है। संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश की सभी पंचायतों से सरपंच आदि को मिलाकर करीब 2 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। समाराेह के पहले दिन 23 तारीख को विभिन्न विषयों पर चर्चा के लिए सत्र एवं ग्रुप डिस्कशन का आयोजन किया जाएगा।

 

इस दौरान भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विषय विशेषज्ञ प्रतिनिधियों से विचार-विमर्श करेंगे। 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा नई परियोजनाओं की लांचिंग और 23 तारीख को हुई चर्चाओं पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। इस दौरान पीएम उत्कृष्ठ कार्य करने वाली पंचायतों के प्रतिनिधियों को पुरस्कृत भी करेंगे। 


वेन्यू के लिए खोज जारी

इस बीच राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर वेन्यू की खोज शुरू हो गई है। सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन के आला अधिकारी उन तमाम बड़े स्थलों का मुआयना कर रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में शामिल होने जा रहे लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा सके। सूत्रों की माने तो अफसरों द्वारा फिलहाल गैरीसन ग्राउण्ड का निरीक्षण किया जा चुका है, जबकि कृषि विश्वविद्यालय सहित अन्य स्थलों की सूची तैयार कर ली है। जल्द ही आयोजन स्थल का निर्धारण करने के लिए मौका पर निरीक्षण किया जाएगा।


कलेक्टर ने ली बैठक 

पीएम के संभावित आगमन को लेकर तैयारियों के लिए कलेक्टर छवि भारद्वाज ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने समारोह में शामिल होने आ रहे लोगों के तीन दिनों तक रुकने की व्यवस्थाओं से लेकर आवागमन के साधन, खान-पान की व्यवस्था आदि सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। अफसरों से जल्द से जल्द सभी तैयारियां पूर्ण  करने को कहा गया है। पीएम के दौरे के मद्देनजर प्रशासन के अधिकारियों की छुट्टियां भी रद्द हो सकती हैं। वहीं सुरक्षा इंतजाम के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों से भी चर्चा की जा रही है।

Created On :   9 April 2018 3:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story