comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

UP: बहराइच में PM मोदी ने महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलायंस, कृषि कानून को लेकर कही ये बात

UP: बहराइच में PM मोदी ने महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलायंस, कृषि कानून को लेकर कही ये बात

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर आज (मंगलवार, 16 फरवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के स्मारक का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री से राजा सुहेलदेव की अश्वारोही प्रतिमा प्रयागपुर रियासत के यशवेंद्र प्रताप सिंह ने भेंट की। मुख्यमंत्री के दीप पूजन के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। 

इस कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से व उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल वर्चुअल के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। इस मौके पर पीएम ने सभी देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, आज बसंत पंचमी का शुभ दिन है, ऐसे में मेरी प्रार्थना है कि हर देशवासी को मां सरस्वती का आशीर्वाद मिले।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, अपने पराक्रम से मातृभूमि का मान बढ़ाने वाले, राष्‍ट्र नायक व ऋष‍ि-मुनियों ने जहां जन्‍म लिया उस पावन धरती बहराइच को नमन करता हूं।  उन्‍होंने कहा कि आज महाराजा सुहेलदेव के नाम पर बने मेड‍िकल कॉलेज को एक नया भवन भी मिला है। इसका लाभ आसपास के श्रावस्‍ती, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर के साथ ही नेपाल से आने वाले मरीजों को भी मिलेगा। 

कार्यक्रम में नए कृषि कानूनों को लेकर कहा कि, नए कृषि कानूनों के जरिए छोटे किसानों को लाभ होगा, साथ ही जगह-जगह से किसानों को लाभ होने भी लगा है। उन्होंने कहा​ कि, कृषि कानूनों को लेकर कई तरह का प्रचार किया गया, जिन्होंने विदेशी कंपनियों के रास्ते खोले वो देशी कंपनियों को डरा रहे हैं। अब किसान ही इनकी पोल खोलने में लगे हैं।

वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां कार्यक्रम में कहा कि पहली बार किसी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव के लिए इतना बड़ा कार्यक्रम किया है और दुनिया को उनकी शौर्य गाथा बताई जा रही है। 

कमेंट करें
OkcJt