प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान को देंगे 4 मेडीकल कॉलेज की सौगात, CIPET का भी करेंगे उद्घाटन

PM Modi lays foundation stone for 4 new medical colleges and inaugurated CIPET in Rajasthan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान को देंगे 4 मेडीकल कॉलेज की सौगात, CIPET का भी करेंगे उद्घाटन
मेडीकल कॉलेज की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान को देंगे 4 मेडीकल कॉलेज की सौगात, CIPET का भी करेंगे उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान राज्य को बड़ी सौगत देने वाले हैं। पीएम मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चार नए मेडीकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। वहीं, सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी जयपुर का उद्घाटन भी करेंगे। मेडिकल कॉलेज राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिलों में स्थापित किए जाएंगे। PIB के मुताबिक इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे। 

 

इन चारों मेडिकल कॉलेजों को जिला/रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए केंद्र प्रायोजित योजना के तहत स्वीकृत किया गया है। चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना में पिछड़े एवं आकांक्षी जिलों को प्राथमिकता दी जाती है। योजना के तीन चरणों के तहत, देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है। बता दें कि भारत सरकार ने राजस्थान सरकार के सहयोग से CIPET: इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी, जयपुर की स्थापना की है। यह पेट्रोकेमिकल और संबंधित उद्योगों की जरूरतों को पूरा करता है। यह युवाओं को कुशल तकनीकी पेशेवर बनने के लिए शिक्षा प्रदान करेगा।

Created On :   30 Sep 2021 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story