पीएम मोदी 13 मई को शिवराज सरकार की स्टार्टअप नीति की करेंगे लांचिंग

PM Modi will launch Shivraj governments startup policy on May 13
पीएम मोदी 13 मई को शिवराज सरकार की स्टार्टअप नीति की करेंगे लांचिंग
मध्य प्रदेश पीएम मोदी 13 मई को शिवराज सरकार की स्टार्टअप नीति की करेंगे लांचिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश सरकार आगामी 13 मई को स्टार्टअप नीति लांच करने की तैयारी में जुट चुकी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार्टअप नीति को वर्चुअली लांच करेंगे। इस समय स्टार्टअप के 500 प्रतिनिधियों के अलावा 1500 युवा भी मौजूद रहेंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में यह कार्यक्रम भोपाल के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा। 

युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ने का लक्ष्य

एमएसएमई विभाग के सचिव पी नरहरि के मुताबिक स्टार्टअप नीति लांच के  दौरान शहर के स्टार्टअप द्वारा तैयार उत्पाद और सेवाओं को निवेशकों के समक्ष रखा जाएगा। साथ ही कार्यक्रम फंडिंग जुटाने की कोशिश भी की जाएगी। सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पिछले दिनों कई बार इस नीति का जिक्र कर चुके हैं और वे युवाओं को इसके लिए प्रेरित भी करते रहते हैं। युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ने का लक्ष्य सरकार की प्राथिमिकता का है।

 इस शहर के एक सफल स्टार्टअप की कहानी

मप्र के अब तक की स्टार्टअप नीति से कई लोगों ने अपने नए आइडियाज को सफल बिजनेस में बदला है। इंदौर की शानू मेहता ने भी स्टार्टअप तहत काम किया और पति अंकित मेहता के साथ फिनटेक क्षेत्र की कंपनी को एमएमसी कन्वर्ट में बदला। इस वक्त उनकी कंपनी अमेरिका की टॉप 500 कंपनीज में 245 नंबर पर है। उनका टर्नओवर 500 करोड़ रूपए से ज्यादा हो गया है। वे 500 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार दे रहे हैं। इस काम के लिए शानू मेहता को कई मौकों पर सराहा भी गया है।

Created On :   8 May 2022 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story