PM मोदी करेंगे उत्तर प्रदेश का दौरा, वाराणसी में करेंगे 421 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

PM Narendra Modi to inaugurate 65 new projects in Varanasi at a cost of 421.54 crore
PM मोदी करेंगे उत्तर प्रदेश का दौरा, वाराणसी में करेंगे 421 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन
PM मोदी करेंगे उत्तर प्रदेश का दौरा, वाराणसी में करेंगे 421 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों को 421.54 करोड़ की लगात से 65 नई परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। जिसमें सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी) भी शामिल है। हालांकि, प्रधानमंत्री के दौरे की अंतिम तारीख अभी तय नहीं हुई है, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वह इस महीने के अंत में अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में अपने वाराणसी दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में सभी पूर्ण और चालू परियोजनाओं के विवरण की समीक्षा की। उन्होंने भारत-जापान मित्रता के प्रतीक के रूप में 186 करोड़ रुपये के बजट से निर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री अपनी अगली यात्रा पर रुद्राक्ष आईसीसी को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और तैयार परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उसी जगह से नई परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

इस बीच, नई परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए डिविजनल कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा, 40.1 करोड़ रुपये के बजट से सिपेट के भवन का निर्माण सूची में सबसे ऊपर है, जिसके लिए आधारशिला रखी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, पुलिस लाइन में पुलिस के लिए 12 मंजिला ट्रांजिट हॉस्टल (24.96 करोड़ रुपये), कृषि उत्पाद निर्यात के लिए करखियाओ औद्योगिक क्षेत्र में आम और सब्जी एकीकृत पैक हाउस (15.78 करोड़ रुपये), महगांव में एक आईटीआई की आधारशिला (14.16 करोड़ रुपये), शूटिंग रेंज (5.04 करोड़ रुपये), संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल बुनियादी ढांचे का विकास (3.86 करोड़ रुपये) और मणिकर्णिका घाट पर एक आश्रम का सौंदर्यीकरण (15.81 करोड़ रुपये) भी कार्ड पर है।

सीस-वर्णा में जलापूर्ति योजना की लागत से 108.53 करोड़ रुपये की लागत से शहरी विकास की आठ परियोजनाएं, 19.49 करोड़ रुपये की लागत से वरुणा पार में जलापूर्ति संबंधी कार्य, भेलूपुर में जल शोधन संयंत्र में 17.24 करोड़ रुपये के दो मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र और सीवर लाइन बिछाने का काम शामिल है। कोनिया घाट क्षेत्र में भी 15.03 करोड़ रुपये से काम शुरू किया जाएगा। 86.07 करोड़ रुपये की ग्रामीण संपर्क सड़कों की 12 परियोजनाओं और 25.19 करोड़ रुपये से 35 ग्रामीण सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत की भी शुरूआत की जाएगी।

Created On :   8 July 2021 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story