comScore

तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाने वाले को पुलिस दबोचा

तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाने वाले को पुलिस दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  रामेश्वरी क्षेत्र में तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाने वाले एक युवक को पुलिस ने धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी का नाम संकेत हरिदास कांबले (21) काशीनगर रामेश्वरी रोड निवासी है। युवक का अब तक कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं था। इसके पहले शहर में एक बदमाश ने तलवार से केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया था। कहा जा रहा है कि संकेत डेकोरेशन का काम करता है। संकेत और उसका भाई जुड़वां है। दोनों का 13 जून को जन्मदिन था। रात करीब 9.30 बजे अपने मकान की छत पर केक काटने के लिए तलवार लेकर गया। उसके हाथों में तलवार देखकर उसका जुड़वां भाई बिना केक काटे ही छत से नीचे चला गया।

 चर्चा है कि संकेत की यह हरकत उसके जुड़वां भाई को पसंद नहीं थी, इसलिए वह बिना केक काटे ही घर के अंदर चला गया। संकेत के साथ उस समय वहां मौजूद दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।  संकेत के पिता का क्षेत्र में डेकोरेशन का बड़ा कारोबार है। संकेत खुद वाहन से डेकोरेशन का सामान ढोने का काम करता है। उसके मित्रों का कहना है कि उसे न जाने कैसे यह शौक लगा कि उसने अपने जन्मदिन पर तलवार से केक काटा। जन्मदिन के दो दिन बाद 15 जून को पुलिस को इस बारे में भनक लगने पर उसे तलवार के साथ धरदबोचा। यह कार्रवाई अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 2 ने की।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस विभाग का यूनिट 2  आरोपियों की खोजबीन करने निकला। इस दौरान  यूनिट 2 के पुलिस निरीक्षक अनिल ताकसांडे को गुप्त सूचना मिली कि 13 जून को संकेत कांबले ने अपने मकान की छत पर तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाया। वह जिस तलवार से केक काटा है। उस तलवार को लेकर ही वह किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में है। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने रामेश्वरी रोड पर काशीनगर में बड़े पीपल के पेड़ के पास उसे हिरासत में लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास तलवार मिली। पुलिस उसे हिरासत में लेकर अजनी थाने गई। संकेत के खिलाफ धारा 4, 25 व सहधारा 135 के तहत मामला दर्ज कर अजनी पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
 

कमेंट करें
Rs8xz