पुलिस के हत्थे चढ़े इंटर स्टेट गांजा तस्कर -लक्जरी वाहन से कर रहे थे तस्करी

Police arrested Inter State drug smugglers smuggled from luxury vehicles
पुलिस के हत्थे चढ़े इंटर स्टेट गांजा तस्कर -लक्जरी वाहन से कर रहे थे तस्करी
पुलिस के हत्थे चढ़े इंटर स्टेट गांजा तस्कर -लक्जरी वाहन से कर रहे थे तस्करी

डिजिटल डेस्क मंडला। उड़ीसा से लक्जरी कार से गांजा की तस्करी पर रोक नहीं लग रही है। छत्तीसगढ़ से होकर प्रदेश में बड़ी मात्रा में गांजा की खेप पहुंच रही है। प्रदेश की सीमा क्षेत्र के मोतीनाला पुलिस ने यूपी के चार लोगो को पकड़ा है। आरोपी से करीब 73.500 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इसके साथ दस लाख की कीमत को जब्त कर आरोपियों के विरूद्व एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। न्यायालय में पेश किया है। कार्रवाई टीआई पीएस तिलगाम, एसआई उमेश गोल्हानी, अजय भदौरिया,आरक्षक रोहित समेत अन्य बल रहा।
यूपी में हो रही सप्लाई
बताया गया है कि पौ फटते ही मोतीनाला पुलिस को सूचना मिली की रायपुर की ओर एक सफेद डस्टर कार में बड़ी मात्रा में गांजा की खेप निकल रही है। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारीयों के देने के बाद पुलिस ने हाइवे 30 पर नाकाबंदी कर दी। सुबह के समय पुलिस को दूर से एक कार भागती नजर आई। यहां पहले घात लगाए बैठी पुलिस ने मामला ढाबें के पास कार क्रमांक सीजी 17 केई 6675 रूकवा ली। पुलिस को देखते ही तस्कर पहले सामान व्यवहार करते नजर आए लेकिन खबर पक्की होने पर कार की जांच की तो पुलिस के भी होश उड़ गए। गांजा तस्करो ने कार में बड़ी मात्रा में गांजा भरा रखा था। कार से करीब 73.500 किलोग्राम गांजा मिला है। आरोपी देवेन्द्र पिता मंगल सिह नायर 25 वर्ष निवासी खिरबा कानपुर कार चला रहा था। सियाराम पिता मरदान सिंह 28 वर्ष निवासी कृपालपुर कानपुर,विष्णु पिता ओमकार सिंह नायक 23 वर्ष,निवासी कानपुर, पंकज पिता जहर सिंह 20 निवासी खिरवा कानपुर को मौके से पकड़ा गया।
 पुलिस रही चौकस
राज्य की सीमा क्षेत्र के मोतीनाला में विशेष सतर्कता बरती गई है। छत्तीसगढ़ से आने वाले हर एक वाहनो की जांच की गई। गत दिवस पीएम नरेन्द्र मोदी के मंडला रामनगर के कार्यक्रम होने के बाद भी इस थाना क्षेत्र में पांइट पर बराबर नजर रखी गई। जिसके चलते पुलिस ने कार से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया है।
उड़ीसा से गांजा की खेप
 बताया गया है कि आरोपियों के द्वारा उड़ीसा से गांजा की खेप लाई जा रही थी। यहा छत्त्तीसगढ़ पार करने के बाद आरोपीयों की योजना थी। सुबह होने से पहले प्रदेश के मोतीनाला थाना क्रास कर लेगें लेकिन कही देरी हो जाने के कारण पुलिस के हत्थे चढ़ गए है। आरोपी गांजा को यूपी ले जा रहे थे।

Created On :   25 April 2018 11:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story