comScore

पुलिस ने शराब माफिया को फिल्मी स्टाइल में दबोचा

पुलिस ने शराब माफिया को फिल्मी स्टाइल में दबोचा

डिजिटल डेस्क,नागपुर। देवलापार पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में पीछा करके शराब माफिया को पकड़ा। सीमा से सटे मध्य प्रदेश के कुछ गांव के लोग बावनथड़ी जलाशय के पानी का उपयोग कर बड़े पैमाने पर महुआ फूल से शराब बना कर बेच रहे हैं। इसकी जानकारी पुलिस को मिली है। थानेदार बोरकुटे, पीएसआई केशव पुंजरवाड तथा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ एक दल इन्हें पकड़ने रवाना हुआ। 

16 मई को पुलिस टीम ने फोन पर माफिया से कहा कि हमें शराब खरीदनी है। ग्राहक समझकर उन्होंने पुलिस को पिण्डकापार के जंगल के जलाशय के किनारे आने को कहा। जब पुलिस वहां पहुंची, तब एक व्यक्ति नाव लेकर आता दिखा। उस नाव में रबर ट्यूब रखे थे। किनारे आते ही उस व्यक्ति को शक हुआ। उसने ट्यूब पानी में फेंक दिया और नाव लेकर वापस जाने लगा। बोरकुटे, पुंजरवाड तथा अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, पर वह पानी में कूद गया।

पुलिसकर्मी सचिन डायलकर ने जलाशय छलांग लगा दी और उसे दबोच लिया। आरोपी का नाम किशोर कुमरे है। वह खैरलांजी, मध्य प्रदेश का निवासी है। लॉकडाउन के दौरान बड़े पैमाने में महुआ शराब बनाकर महाराष्ट्र में बेचने की बात कबूली है। पानी मे फेंके रबर ट्यूब तथा प्लास्टिक कैन में 210 लीटर महुआ फूल शराब, कीमत 63,000 रुपए का माल बरामद किया गया है। आरोपी किशोर कुमरे के खिलाफ देवलापार पुलिस स्टेशन में महाराष्ट्र शराबबंदी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक, उपविभागीय पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में थानेदार प्रवीण बोरकुटे आदि ने की है।

कमेंट करें
zRDTk