दैनिक भास्कर हिंदी: देशी पिस्टल, कारतूस और चोरी की मोटर साइकिलों के साथ बदमाश गिरफ्तार

April 16th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। हत्या करने की नियत से घूम रहे आरोपी को माढ़ोताल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से देशी पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही जब उससे पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपने साथियों का नाम बताया और पुलिस ने दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी की 4 मोटर साइकिलों को भी बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि यशवंत सिंह राजपूत पिता संजय सिंह राजपूत उम्र 23 वर्ष प्रोफेसर कालोनी थाना माढ़ोताल किसी को मारने की नियत से देशी पिस्टल और कारतूस लिए खड़ा हुआ था। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पूछताछ के दौरान मोटर साइकिलें भी चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी ने अपने साथी  मुकेश पटेल पिता सुरेश पटेल उम्र 27 वर्ष, संतोष मिश्रा पिता चन्द्रिका प्रसाद मिश्रा उम्र 25 वर्ष निवासी प्रोफेसर कॉलोनी थाना माढ़ोताल को भी गिरफ्तार किया है।

लोक सभा चुनाव को देखते हुए दिए थे निर्देश
उल्लेखनीय है कि आगामी लोक सभा चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस अधीक्षक जबलपुर निमिष अग्रवाल  द्वारा अपराधिक तत्वों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत अवैध शस्त्र एवं चोरी के वाहन बरामद करने मे थाना माढ़ोताल पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।

यह है पूरा मामला
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आर.टी.ओ कार्यालय के सामने यशवंत सिंह लाल टीशर्ट एंव नीला जींस पहने कमर में पिस्टल खोंसे किसी को मारने की फिराक में खड़ा है। सूचना पर रात लगभग 1:20 बजे मुखबिर के बताए स्थान पर योजनाबद्ध तरीके से दबिश दी गयी, जहॉ मुखबिर के बताये हुलिये का व्यक्ति खड़ा दिखा जो पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा है। आरोपी की तलाशी लेने पर जींस पैंट की कमर में देशी एक पिस्टल खोंसे मिला, पिस्टल की मैग्जीन मे 2 कारतूस लोड होना पाये गये। मोटर सायकिल के सम्बंध में पूछताछ करने पर यशवंत ठाकुर ने अपने साथी मुकेश पटेल निवासी माढ़ोताल एवं संतोष मिश्रा निवासी प्रोफेसर कालोनी के साथ मिलकर शहर के विभिन्न स्थानों से मोटर सायकिल चोरी करना स्वीकार किया।

साथियों के ठिकाने पर दी दबिश
आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मुकेश पटेल एवं संतोष मिश्रा को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेते हुये आरोपियो की निशादेही पर चुराई हुई चार मोटर सायकिल कीमती करीब डेढ़ लाख रूपये बरामद की हैं। तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 41(1-4)जाफौ/379,102 भादवि के तहत कार्यवाही करते हुये आरोपी यश्वंत ठाकुर के विरुद्ध प्रथक से धारा  25. 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर  देशी पिस्टल कहॉ से और कैसे प्राप्त की के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका 
आरोपियो को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी माढ़ोताल अनिल कुमार गुप्ता, उनि बृजेश मिश्रा, सउनि. राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार, संतोष मसराम, प्रधान आरक्षक राजेश वर्मा, पंचमलाल यादव, राधेश्याम, बसोरी लाल ,आरक्षक शशि प्रकाश, अश्वनी द्विवेदी, शैलेन्द्र पटवा, महेश पाण्डेय, विनीत, रवि वर्मा, राम भरोस साहू, संतोष की सराहनीय भूमिका रही।