नकली चाबी से बड़े-बड़े वाहन चुराने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया

Police arrested two accused who used to theft the vehicles at interstate level
नकली चाबी से बड़े-बड़े वाहन चुराने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया
नकली चाबी से बड़े-बड़े वाहन चुराने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अंतरराज्यीय स्तर पर वाहन चाेरी में लिप्त दो मित्रों को पुलिस ने धर दबोचा है। अदालत में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।  कार्रवाई से मध्यप्रदेश और नागपुर में हुए वाहन चोरी के दर्जन भर मामलाें का खुलासा हुआ। प्रकरण दर्ज कर लाखों रुपए का माल जब्त किया गया है।

लाखों में होता था बड़े वाहनों का सौदा
जानकारी के अनुसार आरोपी संतोष उर्फ कुबड्या मूलचंद अहिरवार (46) और कलिराम कछेंदीलाल श्रीवास (45) दोनों मध्यप्रदेश निवासी है। दोनों अंतरराज्यीय स्तर पर वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त हैं। 28 दिसंबर को दोनों नागपुर में चोरी का ट्रक (एमपी 09 एचएफ 2777) बेचने आए थे। इसका सौदा भी हो गया था। ट्रक कबाड़ में बेचा जाना था, लेकिन आरोपी अपने इरादों में सफल होते इसके पहले ही पुलिस ने आदिवासी आश्रम शाला के पास जाल बिछाकर उन्हें दबोच लिया। अदालत में पेश कर आरोपियों का पीसीआर लिया गया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि अभी तक उन्होंने मध्यप्रदेश के रायसेन जिला के सतलापुर थाना क्षेत्र से 6 और सागर से एक ट्रक ऐसे कुल 7 ट्रक चोरी किए हैं, जबकि नागपुर के पांचपावली, जरीपटका, गणेशपेठ और बजाज नगर थाना क्षेत्र से चार पहिया वाहनों की 6 बैटरियां चोरी कीं। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों के 13 लाख 87 हजार रुपए का माल जब्त किया।

कई दिनों से थे फरार
गिरफ्तार दोनों आरोपी शातिर चोर हैं। नकली चाबी की मदद से दोनों बड़े-बड़े वाहन चोरी करते हैं। संतोष को इसमें महारत हासिल है। इस कारण मध्यप्रदेश की सतलापुर पुलिस ने कलिराम की गिरफ्तारी पर 5 हजार रुपए का इनाम रखा था। वह कई सालों से फरार था। हालांकि इसके पहले वह तीन बार नागपुर पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। सहायक निरीक्षक ज्ञानेश्वर भेदोड़कर ने उसे तीन बार साथियों सहित पकड़ा था। 

कबाड़ व्यापारियों से जुड़े हैं तार
बड़े वाहनों की इस चोरी में आरोपियों के तार कुछ स्थानीय बड़े कबाड़ व्यापारियों ने जुड़े हुए हैं। जिससे मामले में गंभीर खुलासे होने वाले हैं। इस बीच पीसीआर की अवधि खत्म होने से आरोपियों को बुधवार की दोपहर अदालत में पेश किया गया है, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 
 

Created On :   3 Jan 2019 8:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story