कर्नाटक : मराठा कार्यकर्ताओं की राज्य सीमा पार करने की धमकी के बीच पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

December 23rd, 2021

हाईलाइट

  • अप्रिय घटना को रोकने के लिए हाई अलर्ट पर पुलिस

डिजिटल डेस्क, बेलागवी। महाराष्ट्र के मराठा कार्यकर्ताओं द्वारा सीमा पार करने और यहां विरोध प्रदर्शन करने की धमकी के मद्देनजर कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को बेलगावी जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में शिवाजी महाराज की प्रतिमा को तोड़े जाने की निंदा करते हुए सीमा पार करने के संबंध में बयान दिए थे। पुलिस ने कहा, हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और मराठा कार्यकर्ताओं को राज्य में विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने यह भी कहा कि मराठा कार्यकर्ता कागवाड़ सीमा के दूसरी ओर महाराष्ट्र में जमा हो गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है।

इस बीच, कर्नाटक सरकार ने देशद्रोह के आरोप लगाए हैं और उन बदमाशों पर गुंडा अधिनियम लागू किया है जिन्होंने स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की प्रतिमा को तोड़ा और शिवाजी और बसवन्ना की मूर्तियों को अपवित्र किया। सरकार ने यह भी चेतावनी दी है कि वह राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बखशेगी। पुलिस विभाग ने अतिरिक्त कदम उठाए हैं क्योंकि विधानसभा सत्र का 10 दिवसीय शीतकालीन सत्र सीमावर्ती शहर बेलगावी में हो रहा है।

 

(आईएएनएस)