ट्रेन के जरिए लाल चंदन की तस्करी कर रहा शख्स पुलिस ने दबोचा

Police caught man smuggling red sandalwood through train
ट्रेन के जरिए लाल चंदन की तस्करी कर रहा शख्स पुलिस ने दबोचा
दिल्ली रेलवे स्टेशन ट्रेन के जरिए लाल चंदन की तस्करी कर रहा शख्स पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के रेलवे स्टेशन पर लाल चंदन की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्त में लिया गया है। आरोपी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा के किरदार की तरह लाल चंदन की तस्करी कर जल्द अमीर बनना चाहता था। आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी 46 वर्षीय आरिफ के रूप में हुई है, जो विशाखापत्तनम से दिल्ली में रेडवुड की तस्करी में शामिल था। दक्षिणी फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा जब से रिलीज हुई है, फिल्म के डायलॉग से लेकर गाने तक देश भर में धूम मचा रहे हैं। लोग फिल्म के गानों और डायलॉग्स की जमकर कॉपी कर रहे हैं। इसी बीच एक गिरोह पुष्पा स्टाइल में लाल चंदन की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था, जिसे पुलिस ने धर दबोचा है।

मामले के बारे में जानकारी साझा करते हुए, डीसीपी (रेलवे) हरेंद्र के. सिंह ने बताया कि 3 फरवरी को दोपहर लगभग 2 बजे गश्त के दौरान पुलिस की एक टीम ने देखा कि एक व्यक्ति नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के गेट नंबर-1 पर पहाड़गंज साइड के पास एक नीले रंग का ट्रॉली बैग ले जा रहा है। उससे पूछताछ की गई, लेकिन उसने टाल-मटोल किया और बैग के अंदर के सामान के बारे में खुलासा नहीं किया। अधिकारी ने कहा, उसके बैग की जांच की गई और एक लाल रंग की लकड़ी बरामद की गई।

बरामद लकड़ियों की पहचान के लिए जिला वन परिक्षेत्र अधिकारी को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने बरामद लकड़ी की पहचान लाल चंदन की लकड़ी के रूप में की। पुलिस ने तब भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 और 411 और भारतीय वन अधिनियम की धारा 2, 33 और 42 के तहत मामला दर्ज किया और लकड़ियों को जब्त कर लिया। पूछताछ के दौरान आरिफ ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों के साथ विशाखापत्तनम से दिल्ली में रेडवुड की तस्करी कर दिल्ली में चंदन बेचने वाले गिरोह को सप्लाई कर रहा था।

वे लाल चंदन की लकड़ी को ट्रॉली बैग के अंदर छिपाकर ट्रेन से तस्करी करके राष्ट्रीय राजधानी लेकर आते थे। इस बार उसने लाल लकड़ी की तस्करी के लिए एपी एक्सप्रेस ट्रेन ली थी। डीसीपी ने कहा, दिल्ली और अन्य राज्यों में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करने और इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Feb 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story