नशीली दवाओं का सौदागर पकड़ा, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता

Police caught the accused who sold drugs during the vehicle checking
नशीली दवाओं का सौदागर पकड़ा, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता
नशीली दवाओं का सौदागर पकड़ा, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता

डिजिटल डेस्क,उमरिया। किसी को शक न हो इसलिए फर्नीचर वाली गाड़ी में लिफ्ट लेकर आरोपी नशीली दवा लेकर कटनी से नौरोजाबाद के लिए रवाना हो गया। चंदिया महानदी बैरियर के पास पुलिस ने जब वाहन की जांच की, तो उसमें फर्नीचर मिला। जांच के दौरान आरोपी युवक से पूछताछ की, तो वह भागने लगा, जिसके बाद जब उसके बैग की तलाशी ली, तो उसमें बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं मिली हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।
नशीली दवाएं मिली आरोपी के पास-
जिले में युवा पीढ़ी को खोखला करने वाले नशे के सौदागरों पर पुलिस ने प्रहार किया है। शनिवार शाम चंदिया-कटनी सीमा पर एक आरोपी प्रतिबंधित मादक दवाओं के साथ दबोचा गया। पूछताछ में कुछ अन्य आरोपियों के नाम सामने आए। इनमे से एक कटनी व दूसरा करकेली से पकड़ा गया। जब्त मादक दवाओं में 6900 रुपए की अनरेक्श नामक दवा की शीशी, 1350 रुपए की निट्राजेम्पम की गोलियां तथा बूप्रेर्नपाइन जेविल व एविल इंजेक्शन कीमती 251.14 रुपए कुल 8501 रुपए की दवाएं शामिल हैं।
लगातार मिल रहीं हैं थी सूचनाएं-
इस संबंध में एसपी सचिन शर्मा ने बताया कुछ दिनों से जिले में अवैध मादक दवाओं की तस्करी की सूचना मिल रही थी। लिहाजा मुखबिर को सक्रिय करते हुए सीर्मा क्षेत्रों में एलर्ट रखा गया। शनिवार शाम सूचना मिली कि एक आरोपी कटनी के रास्ते दवाओं को लेकर उमरिया आ रहा है। एसपी ने एसएसटी में शामिल लोगों को एलर्ट कर दिया। वाहन क्रमांक एमपी 21 एल 1386 सफेद रंग का छोटा हाथी कटनी की तरफ से चला आ रहा था। रोकने पर वाहन में फर्नीचर लोड मिला। जांच में चालक के साथ एक अन्य युवक बैठा हुआ था। गोद में काले रंग का बैग रखे युवक से पूछताछ करने पर वाहन से भागने का प्रयास करने लगा। उपस्थित पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया। प्राथमिक पूछताछ पर इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हुआ।
इनकी गिरफ्तारी और जब्त हुआ मादक पदार्थ-
बैग की तलाशी पर अनरेक्श की 100 एमएल 60 नग शीशियां कीमती 6900, निट्राजेम्पम की गोलियां 300 कीमती 1350 तथा 251.14 रुपए के बूप्रेर्नपाइन जेविल व एविल इंजेक्शन 12 नग  मिले। अवैध नशे के कारोबार में इन दवाओं की कीमत 10-15 हजार रुपए तक आंकी जा रही है। वहीं दूसरी ओर मामले में अभी तक तीन गिरफ्तारी हुईं हैं। इनमे रमांकांत विश्वकर्मा पिता लक्ष्मीकांत निवासी बड़ागांव नौरोजाबाद, रावेन्द्र द्विवेदी पिता इन्द्रभान निवासी बड़ागांव नौरोजाबाद तथा तीसरा विनय बीरवानी पिता दिलीप निवासी कटनी के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो कटनी में मादक पदार्थों का कारोबार करने वाले फार्माशिष्ट का बड़ा नेटवर्क है।

Created On :   7 April 2019 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story