शॉर्टकट से कमाना चाहते थे पैसा, कर लिया नाबालिग का अपहरण और चढ़े पुलिस के हत्थे

Police get rid of girl kidnapped for 50 lakhs, 2 arrest
शॉर्टकट से कमाना चाहते थे पैसा, कर लिया नाबालिग का अपहरण और चढ़े पुलिस के हत्थे
शॉर्टकट से कमाना चाहते थे पैसा, कर लिया नाबालिग का अपहरण और चढ़े पुलिस के हत्थे

डिजिटल डेस्क, पुणे। पचास लाख रूपयों की फिरौती के लिए अगवा की गईं बारह वर्षीय नाबालिग को पुलिस ने बड़ी ही चतुराई से न केवल सही सलामत छुड़वाया बल्कि दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। ये गुरूवार शाम चिंचवड़ इलाके का मामला है। पुलिस ने बताया कि क्वीन्स टाउन सोसायटी में रहनेवाली  माही जैन नामक लड़की 4 बजे स्कूल से घर लौटीं। उसने स्कूल बैग सिक्योरिटी गार्ड को दिया और पेन लाने के लिए नजदीक की दुकान गईं। उस वक्त सोसायटी के पास एक कार रुकी थी। माही जैसे ही पेन लाने आगे बढ़ी, कार में बैठे हुए दो आरोपियों ने उसे जबरन बिठाया और उसे लेकर चले गए। माही जोर-जोर से चिल्लाने लगीं। उसकी आवाज सुनकर दुकान मालिक बाहर आया। कुछ देर कार का पीछा भी किया, लेकिन आरोपी तेज रफ्तार से भाग गए।

जानकारी पुलिस को दे दी गई। मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी। आस पास के इलाकों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का फुटेज जांचा गया। नाका बंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई। लॉजों में छापे मारे गए। इसी बीच आरोपियाें ने माही के परिवार से संपर्क कर 50 लाख रूपए की फिरौती मांगी। चर्चा के बाद उसके माता पिता ने 15 लाख रूपए देने तैयारी हो गए। पुलिस ने आरोपियों का फोन ट्रेस किया। आरोपी कहां है इसकी जानकारी मिली। उसके बाद पुलिस माही की खोज में नेरे गांव पहुंची।

जहां एक सोसायटी के बाहर आरोपियों की कार दिखी। तड़के करीब दो बजे पुलिस ने सोसायटी के घरों की तलाशी ली, जिसमें एक घर में माही को बंधक बनाया गया था। पुलिस ने उसे छुड़ाकर नितीन सत्यवान गजरमल (25, देवगांव, पारंडा, उस्मानाबाद) तथा जितेंद्र पप्पुराम बंजारा (21, थेरगांव, वाकड़) को गिरफ्तार किया। माही को जिस घर से छुड़ाया गया, उस घर में नितीन रह रहा था।

झटपट रुपए कमाने चाहते थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि नितीन और जितेंद्र झटपट रुपए कमाना चाहते थे। एक सिनेमा गृह में काम करता है, तो दूसरा डिलिवरी बॉय है। दोनों कुछ महिनों से इस अपराध की तैयारी कर रहे थे। माही उनका लक्ष्य नहीं थीं, लेकिन किसी अलीशान सोसायटी में रहनेवाली लड़की को अगवा करने की साजिश उन्हाेंने रची थी। इसके लिए उन्होंने पिछले आठ दिनों से सोसायटी के बाहर जाल बिछाया था। गुरूवार की दोपहर उन्होंने माही को देखते ही अगवा कर लिया।

Created On :   16 Nov 2018 3:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story