पत्नी ने की थी कालू पहलवान की हत्या, सनसनीखेज मामले का खुलासा

Police have solved the murder mystery of Kalu Pahalwan, the police has arrested wife of Kalu Pahalwan
पत्नी ने की थी कालू पहलवान की हत्या, सनसनीखेज मामले का खुलासा
पत्नी ने की थी कालू पहलवान की हत्या, सनसनीखेज मामले का खुलासा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कालू पहलवान की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है हत्या के आरोप में पुलिस ने  मृतक कालू पहलवान की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का कारण प्रताडऩा देना बताया जा रहा है। । पुलिस ने बताया कि कालू की हत्या चाकू से की गई है। हत्या में उपयोग की गई चाकू भी बरामद कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अपनी पत्नी को मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा देता था, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि 10 अक्टूबर को  सुबह थाना गोहलपुर में सूचना प्राप्त हुई कि अयाजुर रहमान उर्फ कालू पहलवान निवासी बेनी सिंह की तलैया में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसके कमरे में बेरहमी से हत्या कर दी गयी है। मृतक महानगर सेवा समिति का अध्यक्ष है कि सूचना पर थाना गोहलपुर में मर्ग क्रमांक 39/2018 धारा 174 जा फौ का कायम कर जांच में लिया गया । घटना को गंभीरता  से लेते हुये  पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह (भा.पु.से.) द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये तत्काल आरोपी की पतासाजी कर उसकी गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
 प्रकरण की विवेचना में सभी बिन्दुओं पर पुलिस के द्वारा जानकारी लेकर तस्दीक की गयी, जिसमें आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ, साईवर ऐनालेसिस, मृतक के दोस्तों से पूछताछ की गयी मृतक कालू पहलवान की पत्नी हिना की उपस्थिति मृतक कालू पहलवान के साथ उसकी हत्या की पूर्व तक थी। हिना के अनुसार बताये गये कथनो में संदेह होने पर उसकी तस्दीक परिवार के अन्य लोगो से की गयी जिसमें काफी विरोधाभास होने पर हिना की स्थिति सदेन्हासप्रद होने लगी जिस पर मृतक की पत्नी हिना से दोबारा लगातार पूछताछ करने पर अपने पति कालू पहलवान की हत्या करना स्वीकार किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान बताया गया कि पिछले एक वर्ष से कालू पहलवान उसको मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त कर रहा था उसे कमरे से बाहर निकलने नही देता था, मोबाईल में बात करने पर मारता पीटता था, मायके नहीं जाने देता था सेक्स बढ़ाने की दवाईयों का सेवन कर उसके साथ संबंध बनाता था एवं उसे भी दवाईयों का सेवन करने का दवाब डालता था। 10 अक्टूबर की रात्रि में भी पति ने  उस पर जबरदस्ती संबंध बनाने के लिये दवाब बनाया उसके द्वारा विरोध करने पर पति ने चाकू निकाल कर चाकू से डरया धमकाया एवं संवंध बनाने के लिये मजबूर किया तभी मन ही मन उसने पति की हत्या करने का मन बना लिया। संबध बनाने के दौरान उसने टेबिल में पति द्वारा रखी चाकू से ही पति के गले में हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में उपयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है।

अपराध की विवेचना
मृतक कालू पहलवान महानगर सेवा समिति का अध्यक्ष था जिसके साथ समिति में कई लोग जुडें हुये थे दिनांक 10.10.18 को कालू पहलवान महानगर सेवा समिति का कार्यक्रम कसाई मंडी स्थित अपनी दुकान में किया था जिसमें काफी संख्या में उसकी समिति के लोग आये थे रात्रि करीब 01.30 बजे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद कालू पहलवान अपने घर बेनी सिंग की तलैया पहुंचा था।  जिसके बाद घर के कमरे में कालू पहलवान की हत्या कर दी गयी। विवेचना के दौरान मृतक कालू के परिजनो से पूछताछ की गयी,  मृतक की पत्नी  हिना रहमान से पूछने पर हिना ने पुलिस को जानकारी दी कि घर मे आने के बाद कालू पहलवान ने उससे कहा कि मेरे कुछ दोस्त घर आ रहे है तुम बच्चों को लेकर घर की छत में चली जाओ । हिना के ब्यान के अनुसार हिना अपने छोटे बच्चे को लेकर छत में चली गयी दो बच्चे कमरे में ही सो रहे थे काफी देर होने के बाद जब हिना छत से नीचे आयी, तो उसने देखा कि उसके कमरे की लाईट बंद थी जब उसने लाईट जलाई तो कालू पहलवान का शव खून से लतपथ जमीन पर पड़ा हुआ था उसके बाद हिना ने शोर मचाते हुये परिवार को बाहर से आये किसी अज्ञात व्यक्ति के दवारा हत्या करने की सूचना दी ।

 

Created On :   16 Oct 2018 12:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story