दैनिक भास्कर हिंदी: अमरावती में  पुलिस, डॉक्टर, आशा वर्कर भी कोरोना की चपेट में, पाजिटिव 182

May 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, अमरावती। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को संत गाडग़े बाबा अमरावती विश्वविद्यालय की प्रयोगशाला से मिली रिपोर्ट में चार लोग पॉजिटिव पाए जाने से संक्रमितों की संख्या कुल 182 हो गई है। सोमवार को संक्रमितों में मुंबई के कल्याण पुलिस में कार्यरत पुलिस कर्मी की मुंबई से चांदुर बाजार तहसील के ग्राम हिरूलपुर्णा लौटी पत्नी और 3 साल के बेटे सहित कोविड अस्पताल में सेवा दे चुके डाक्टर और शहर पुलिस के एक कर्मी भी शामिल हैं इसके अलावा पॉजिटिव रिपोर्ट आने वाले मरीजों में मृतक संक्रमित की तीन माह  की पोती  भी  शामिल है।  मंगलवार को संत गाडग़े बाबा अमरावती विद्यापीठ द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक शिव नगर निवासी 31 वर्षीय पुरूष और तीन महिलाये शामिल हैं।मंगलवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट में 4 लोगों के थ्रोट स्वैब नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संक्रमितों की संख्या 182 पर पहुंच चुकी है। 
 
पुलिस परिवार था क्वारेंटाइन

मुंबई पुलिस के कल्याण थाने में कार्यरत पुलिस कर्मी की पत्नी व तीन वर्षीय बेटी 17  मई को मुंबई से अपने गांव  चांदुर बाजार तहसील के हिरूलपुर्णा लौटे थे। रेड जोन से लौटने के कारण दोनों को गांव में ही क्वारेंटाइन किया गया था। 21 मई को स्वास्थ्य विभाग ने मां-बेटी के थ्रोट स्वैब नमूने लेकर लैब भेजे। सोमवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उन्हें उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इनके संपर्क में आनेवाले नागरिकों को क्वारेंटाइन करने की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग के दल ने शुरू कर दी है। 
 
संक्रमितों का उपचार करनेवाले डाक्टर भी बाधित
सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल में10  दिनों तक सेवा देने के बाद अचलपुर के 46 वर्षीय डाक्टर के थ्रोट स्वैब नमूने लेकर क्वारेंटाइन किया गया था। सोमवार को इस डाक्टर सहित इर्विन अस्पताल में जनरल फिजीशियन के रूप में सेवा दे रहे गांधी नगर निवासी 38 वर्षीय डाक्टर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। 
 
फसल मंडी के मुनीम सहित मापारी भी संक्रमित
शिव नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को अमरावती विश्वविद्यालय से प्राप्त हुई रिपोर्ट में अब तक 9 लोगों को पॉजिटिव बताया गया है। जिसमें से एक पुरूष फसल मंडी में मापारी का काम करता था। रविवार को फसल मंडी में मुनीम का काम करनेवाले पुरूष की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोरोना संकट को देखते हुए फसल मंडी प्रशासन ने फसल मंडी में हमालों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बताया जाता है कि शिव नगर में रहनेवाले सर्वाधिक पुरूष व महिलाएं फसल मंडी में ही विविध काम करते हैं।

खबरें और भी हैं...