मकोका के आरोपियों पर पुलिस की निगरानी

Police monitoring on MCOCA accused
मकोका के आरोपियों पर पुलिस की निगरानी
पुलिस आयुक्त ने गठित की टीम मकोका के आरोपियों पर पुलिस की निगरानी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जेल से छूट मकोका व एमपीडीए के अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने एरिया सर्विलांस टीम गठित की है। शहर में कानून व सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर के टॉप 20 अपराधियों की धरपकड़ की गई। पुलिस एेसे अपराधियों पर नकेल कसती रहेगी। पुलिस आयुक्त ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि मकोका व एमपीडीए के मामले के 92 अपराधी नागपुर की सेंट्रल जेल से बाहर आ चुके हैं, जिसमें मकोका के 36 और एमपीडीए के 56 आरोपियों का समावेश है। इन पर नजर रखने के लिए उक्त टीम को तैनात कर दिया गया है। इन अपराधियों की हर गतिविधियों पर पुलिस की नजर रहेगी।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर में शुरू होने वाले शीतकालीन अधिवेशन में इस बार करीब 10 हजार पुलिस जवानों काे बंदोबस्त में तैनात किया जाएगा। गुरुवार को पुलिस आयुक्त ने क्राइम मीटिंग ली। जेल से छूटे अपराधियों पर नजर रखने के लिए एरिया सर्विलांस टीम बनाई गई है। इस टीम में बीट मार्शल और अन्य पुलिस कर्मी बस्ती में जाकर अपराधी के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। कई बार पुलिस कर्मी वरिष्ठ अधिकारियों को सही जानकारी नहीं देते हैं। एरिया सर्विलांस टीम से अधिकारियों को सही जानकारी मिलेगी। शहर में अतिक्रमण के कारण अपराध हो रहे हैं। दो दिन पहले गणेशपेठ में एसटी बस स्टैंड के सामने एक होटल का सड़क पर रखा सामान हटाने पर पुलिस से विवाद का वीडियाे वायरल होने पर बवाल मचा था। पश्चात पुलिस और मनपा ने होटल का अतिक्रमण हटा दिया। शहर के गड्डीगोदाम, मंगलवारी, कमाल चौक, मीठा नीम आदि स्थानों पर अतिक्रमण है। सभी थानों को अपराध को आमंत्रण देनेवाले अतिक्रमण उखाड़ फेंकने के निर्देश दिए गए हैं।

थाना अधिकारियों को 5 साल के अपराध का अध्ययन : पुलिस आयुक्त ने 5 साल के दौरान दिसंबर माह में हुए अपराधों व कानून - व्यवस्था से जुडे ़मुद्दों का अध्ययन करने का निर्देश दिया है। साथ ही सुरक्षा बंदोबस्त तथा माेर्चा प्वाइंट पर भेंट दी जा रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमिफाइल मुकाबले के चलते सट्टेबाजों की भी धरपकड़ की गई। इक्का-दुक्का बड़े सट्टेबाज ही पुलिस को मिले।

ये अपराधी जेल से आए बाहर :  सूत्रों के अनुसार जेल से बाहर आनेवाले अपराधियों में इप्पा गैंग का इप्पा, उसका भाई नौशाद, दिवाकर कोत्तुलवार, जगदीश कोसुरवार, सुमित ठाकुर, सुमित चिंतलवार , भास्कर अन्ना और पिन्नू पांडे सहित अन्य कई अपराधियोंं का समावेश बताया गया है। इस दौरान पुलिस आयुक्त ने भी पुष्टि की।
 

Created On :   11 Nov 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story