दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने छापा मारकर गोदाम से 1 करोड़ की सुपारी जब्त की

June 20th, 2020

डिजिटल डेस्क,नागपुर।  वाड़ी के वड़धामना क्षेत्र में इंडो आर्या सेंट्रल ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम से एक करोड़ एक लाख  47 हजार 603 रुपए की सुपारी जब्त की गई है। गोदाम को सील कर दिया गया है।  अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के दक्षता दल ने गोदाम पर छापा मारा।  तड़के 3 बजे तक कार्रवाई चलती रही। इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, नागपुर में निकृष्ट दर्जे (प्रतिबंधित) की सुपारी का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के सह आयुक्त सुनील भारद्वाज को गुप्त सूचना मिली कि बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित सुपारी मंगाई गई है। इसके बाद टीम ने तैयारी की और गोदाम पर पहुंच गए।

39,213 किलो सुपारी मिली
गोदाम से 39,213 किलोग्राम सुपारी बरामद हुई है। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ 1 लाख 47 हजार 603 रुपए बताई गई है। सुपारी का नमूना जांच के लिए भेजा गया है। इस कार्रवाई को अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी नीलेश विशे, मिलिंद महागड़े, राहुल ताकोटे के दल ने अंजाम दिया। 

मुंबई तक हुई शिकायत
प्रतिबंधित सुपारी के कारोबार की शिकायत मुंबई पहुंची तो अधिकारी हरकत में आए। मुंबई से ही टीम यहां पहुंची और इस कार्रवाई को अंजाम दिया। सूत्र बताते हैं कि इस टीम ने कलमना क्षेत्र के दो व्यापारियों के यहां भी गोदामों की जांच की।