दैनिक भास्कर हिंदी: धड़ल्ले से चल रही थी रेल ई-टिकटों की कालाबाजारी, सलाखों के पीछे पहुंचे 2 आरोपी

May 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सीताबर्डी स्थित टूर एन्ड ट्रेवल्स के ऑफिस में रेल आरक्षण ई-टिकटों के गोरखधंधे का भांडाफोड़ हुआ है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों पर शिकंजा कसा। न्यू नागपुर टूर एन्ड ट्रेवल्स के दो ऑफिसों पर छापा मारा गया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

275 रेल आरक्षण ई-टिकट मिले
ऑफिस संचालकों से पूछताछ करने पर मुकेश किसनलाल कुकरेजा और दिलीप किसानलाल कुकरेजा ने अवैध कारोबार से साफ इनकार कर दिया। पुलिस ने दुकान में रखे 2 कंम्प्युटर और एक लेपटॉप को जब्त किया है। साथ ही लायसेंस के अलावा अलग-अलग नाम की फेक आईडी बरामद की गई हैं। 275 रेल आरक्षण ई-टिकट के प्रिंट भी पुलिस के हाथ लगे। जिसके बाद पता चला कि आरोपी फेक आईडी की सहायता से यात्रियों की मांग पर रेल आरक्षण ई-टिकीट निकालते थे। जिसके एवज में 200 से 300 रुपए प्रति व्यक्ति कमीशन वसूलते थे। 

हो सकते हैं और भी खुलासे
आरपीएफ थाना में आरोपियों के बयान दर्ज हुए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। सख्ती करने पर आरोपियों ने बताया गया कि मुकेश किसनलाल कुकरेजा के खिलाफ पहले भी वर्ष 2017 में रेल आरक्षण टिकट की कालाबाजारी करने को लेकर मामला दर्ज किया जा चुका है। उपरोक्त कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, आरपीएफ ज्योति कुमार सतीजा के मार्गदर्शन में की गई। आशंका जताई जा रही है कि जांच के दौरान और भी खुलासे हो सकते हैं।