सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी के घर तक पहुंची पुलिस,किया गिरफ्तार

Police reached the accuseds house with the help of CCTV footage, arrested
सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी के घर तक पहुंची पुलिस,किया गिरफ्तार
सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी के घर तक पहुंची पुलिस,किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेशमबाग इलाके में एक वकील के घर में घुसकर लूटपाट का प्रयास करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका नाम डोमेश्वर कुंवरलाल कावरे (24) है। वह बोलेगांव, बालाघाट का रहने वाला है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से सक्करदरा  पुलिस ने डाेमेश्वर के घर तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। आर्थिक तंगी के चलते लूटपाट के प्रयास करने की जानकारी आरोपी ने दी।

चाकू का दिखाया था भय
पुलिस सूत्रों के अनुसार, रेशमबाग निवासी शिरीष कोतवाल (60) वकील हैं। वह पत्नी गौरी के साथ गत 12 दिसंबर की सुबह 7.15 बजे के दौरान  घर में मौजूद थे। आरोप है कि इसी दौरान  डोमेश्वर उनके घर में घुसा। उसने शिरीष की पत्नी गौरी की गर्दन पर चाकू लगाकर नकदी मांगने लगा। उसकी चंगुल से किसी तरह से पत्नी को छुड़ाने के बाद उन्हें बाहर जाकर मदद मांगने के लिए  कहा। इस दौरान डोमेश्वर ने रास्ता रोकने की कोशिश की, तो उससे शिरीष की हाथापाई होने लगी। इसी बीच उनकी उंगली जख्मी हो गई। तब तक आसपास के लोग जमा हो गए और डोमेश्वर को पकड़ लिया। नागरिकों ने आरोपी की धुनाई भी की। पुलिस स्टेशन जाते समय उसे छोड़ दिया गया। घटना से कोतवाल काफी घबरा गए थे।

 चर्चा है कि पहले दिन उन्होंने शिकायत नहीं दी थी। 13 दिसंबर को उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उसके आधार पर डोमेश्वर को खोज निकाला। पुलिस उपायुक्त अक्षय शिंदे, सहायक पुलिस आयुक्त नलावड़े के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। सक्करदरा के थानेदार  सत्यवान माने के नेतृत्व में उपनिरीक्षक विजय मसराम, हवलदार  प्रकाश वानखेड़े, सिपाही  नीलेश ढोणे, संदीप बोरसरे व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

आरोपी करता है मजदूरी
डोमेश्वर आवारी चौक से होते हुए हनुमाननगर स्थित अपने निवास पर पहुंचा था। पुलिस ने हनुमाननगर इलाके में पूछताछ शुरू की तो डोमेश्वर के घर तक पहुंच गई। प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि वह मजदूरी करता है। उसने पुलिस को बताया कि वह आर्थिक तंगी से परेशान था और कोतवाल के घर पर काम मांगने गया था, लेकिन कोई चाकू लेकर काम मांगने नहीं जाता। वह लूटपाट के इरादे से ही घर में घुसा था।  पुलिस उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। गिरफ्तार आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Created On :   16 Dec 2020 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story