छापा मारकर जब्त किया था माल: जब्त 350 क्विंटल अनाज पुलिस ने व्यवसायी को लौटाया 

February 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, परतवाडा (अमरावती)। चार माह पूर्व परतवाड़ा शहर के रशीद टोपली के अनाज गोदाम पर पुलिस ने छापा मारकर 350 क्विंटल अनाज जब्त कर शासकीय गोदाम में रखा था। यह अनाज अवैध न रहने की बात साबित होने पर जिलाधीश पवनीत कौर ने जब्त किया गया अनाज संबंधित व्यवसायी को लौटाकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिए उसकी बिक्री करने के आदेश जारी किए है। 

शासकीय अनाज खुले बाजार में बेचने की चर्चा पर अंजनगांव सुर्जी पुलिस ने 4 माह पूर्व अंजनगांव में कार्रवाई करने के बाद पकड़े गए वाहन चालकों की निशानदेही पर परतवाड़ा शहर के रशीद टोपली के अनाज गोदाम पर छापा मारकर 162 कट्टे गेहूं और 537 कट्टे चावल ऐसे 350 क्विंटल अनाज जब्त किया था। इस कार्रवाई की जानकारी अचलपुर के तहसीलदार व आपूर्ति निरीक्षक को उस समय दी गई थी।  पुलिस व आपूर्ति विभाग के जांच अधिकारियों ने उस समय घटनास्थल पर जब्त किए गए माल के कागजपत्र मांगे थे तब टोपली के पास कुछ नहीं था। इस कारण जांच अधिकारियों ने यह अनाज अवैध रूप से गोदाम में रखा रहने का संदेह व्यक्त किया था और पूरा अनाज शासकीय होने का भी दावा किया जा रहा था। अनाज को जब्त करने के बाद शासकीय गाेदाम में रखवा दिया था। 

गोदाम संचालक रशीद टोपली ने शासकीय अनाज नहीं बल्कि उनका खुद का माल रहने के सबूत पेश करने के बाद उन्हें अनाज वापस लौटाने की मांग संबंधित आपूर्ति विभाग से की थी। इस प्रकरण की सुनवाई जिलाधीश पवनीत कौर के सामने हुई।  जिलाधीश ने इस अनाज को वैध बताते हुए अौर अनाज खराब होता रहने की बात मंजूर कर उसे सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिए बेचने के आदेश दिए। इस प्रकरण में व्यवसायी की तरफ से उसका पक्ष एड. नकार अहमद ने किया।