मप्र चुनाव : बंद पिकअप वाहन से बरामद हुए ढाई करोड़ रुपए

मप्र चुनाव : बंद पिकअप वाहन से बरामद हुए ढाई करोड़ रुपए
मप्र चुनाव : बंद पिकअप वाहन से बरामद हुए ढाई करोड़ रुपए

डिजिटल डेस्क, अलीपुरा/छतरपुर। छतरपुर पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के तहत की जा रही रूटीन चैकिंग के दौरान आज शाम लगभग साढ़े चार बजे एक ब्रद पिकअप से ढाई करोड़ रुपए की नगद राशि बरामद की है। वाहन चालक के पास इतनी बड़ी राशि ले जाने का न ही कोई दस्तावेज था और न ही कोई ठोस जबाब। पुलिस ने वाहन सहित राशि जब्त कर ली है। आयकर विभाग के साथ ही अन्य अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

झांसी की तरफ से आ रही थी पिकअप
इस संबंध में बताया गया है कि थाना प्रभारी पहाड़ी बंद बॉर्डर जांच चौकी पर चेकिंग कर रहे थे। तभी एक बंद पिकअप गाड़ी से झांसी की तरफ से राठ ले जाती हुंई दिखाई दी। इस गाड़ी को रोककर जांच करने पर इसमें 2 करोड़ 45 लाख रुपए बरामद हुए। इतनी बड़ी रकम के ड्राइवर के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। शाम 4:30 बजे थाना प्रभारी राजेश सिंह बघेल प्रधान आरक्षक रघुवीर सिंह यादव आरक्षक बृजेंद्र यादव के साथ चेकिंग कर रहे थे, उसी समय पिक अप डीएल एलएस 4928 बंद गाड़ी दिखाई दी। अलीपुरा थाना प्रभारी ने इसकी सूचना तुरंत एसडीओपी नौगांव एवं एसडीम नौगांव को दी।  अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर कार्रवाई की गई।

ड्राइवर आशीष यादव का कहना है कि वह झांसी से एप डीएसपी बैंक का पैसा राठ ले जा रहा था। इस बात से संबंधित ना तो उसके पास वे दस्तावेज़ थे न कोई जबाव। एसडीम नौगांव बीवी गंगेले ने कार्रवाई कर गाड़ी को थाने रखवाया गया है। एसडीएम बीवी गंगेले ने बताया की आदर्श आचार संहिता चलने के कारण बड़ी रकम अपने साथ नहीं ले सकते थे। उन्होंने कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को भेजने की बात कही है। इस कार्रवाई में एसडीएम बीवी गंगेले केलावा लाल सिंह देव एसडीओपी तहसीलदार वीपी सिंह हल्का पटवारी हरना शर्मा एवं अलीपुर थाना स्टाफ मौजूद रहा।

Created On :   3 Nov 2018 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story