अवैध संबंधों में बाधा बना पति, तो प्रेमी संग मिलकर कर दी हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार

Police solved blind murder case, arrested wife and his lover
अवैध संबंधों में बाधा बना पति, तो प्रेमी संग मिलकर कर दी हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार
अवैध संबंधों में बाधा बना पति, तो प्रेमी संग मिलकर कर दी हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क ,जबलपुर। जबलपुर के पाटन क्षेत्र में 16 फरवरी को हुए  एक ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्यकांड का खुलासा करते हुए बताया कि अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके साथी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार, घटना जबलपुर जिले के पाटन क्षेत्र की है। यहां शेख रमजान शव मिला था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मृतक की शिनाख्त में जुट गई थी।
यह था पूरा मामला-
उल्लेखनीय है कि थाना पाटन में  16 फरवरी 2019 को दोपहर 12:30 बजे अमन बाल्मीक उम्र 19 वर्ष निवासी थापक मोहल्ला ने सूचना दी कि वह नगर परिषद पाटन मे स्वीपर का काम करता है। अपने साथी सोनू एवं मुकेश के साथ मृत मवेशी फेंकने जंगल गया था। जहां पर मवेशी फेंकते है वहीं से कुछ दूरी पर 1 व्यक्ति मृत पडा है बॉडी दिखी है,जिसका चेहरे के दांत दिख रहे हैं, जंगली जानवरों ने शव को छतिग्रस्त कर दिया है। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मृतक की शिनाख्तगी हेतु सभी थानों को सूचित किया गया, एवं थाने मे दर्ज गुमइंसान से मिलान करवाने हेतु बताया गया, थाना शहपुरा में  15-2-19 को ग्राम फुलर निवासी शायरा बी के द्वारा रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी कि उसका पति शेख रमजान उम्र 32 वर्ष दिनॉक 12-2-19 को सुबह 7 बजे घर से पाटन इलाज कराने हेतु कहकर गये थे। जिनके वापस न लौटने पर काफी तलाश की लेकिन कुछ पता नही चल रहा है जिस पर गुम इंसान क्रमांक  08/19 कायम कर जांच में लिया गया था, शायरा बी एवं शायरा बी के सास ससुर को शहपुरा पुलिस द्वारा एक पुरूष का शव मिलने की जानकारी दी गयी एवं परिजनों को ले जाकर शिनाख्तगी करायी गयी तो परिजनों द्वारा पहने हुये कपडो के आधार पर मृतक की शिनाख्त शेख रमजान के रूप में की गयी।
एसपी ने दिए थे जांच के आदेश-
मृतक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घटनास्थल पर मिला था जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर  अमित सिंह (भा.पू.से) द्वारा प्रकरण की जांच के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ रायसिंह नरवरिया एवं एसडीओपी पाटन एसएन पाठक के मार्ग निर्देशन में मरगी की जांच की गइ।
सख्ती से की पूछताछ, तो हत्या करना स्वीकारा-
सम्पूर्ण जांच पर थाना पाटन में अपराध क्रमांक 106/19 धारा 302, 120बी, 201, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर संदेही इस्तयाक उर्फ भूरा पिता मोह. तकी निवासी ग्राम उमरिया तेजगढ़ जिला दमोह को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेते हुये सघन पूछताछ की गयी तो गॉव के 15 वर्षिय किशोर के साथ मिलकर शेख रमजान की हत्या करना स्वीकार करते हुये बताया कि शेख रमजान की पत्नी सायरा बी से उसके अवैध सम्बंध थे,  पिछले कुछ दिनों से सायरा बी कह रही थी कि पति बहुत परेशान करता है उसे निपटा दो, वह पिछले 2 दिनों से शेख रमजान को मारने की फिराक में था। 12 फरवरी  को सुबह जैसे ही सायरी बी ने बताया कि पति शेख रमजान पाटन गये है तो वह पेंट की जेब मे कुल्हाडी रखकर एवं कुल्हाडी को बेंट मोटर सायकिल मे खोंसकर गॉव के एक 15 वर्षिय लडके को रूपये देने का लालच देकर अपनी मोटर सायकिल मे बैठाकर पाटन पहुंचकर रमजान को तलाश किया, रमजान के मिलने पर शराब पिलाने की बात कहकर अपनी मोटर सायकिल मे बैठाकर बगदरी के जंगल में ले गया, जहां दोनों ने शराब पी, शराब पीने के बाद रमजान वाद विवाद करते हुये कहने लगा कि मेरी पत्नी के साथ तेरे अवैध सम्बंध है, तेरी रिपोर्ट करूंगा, उसने 15 वर्षिय लड़के के साथ मिलकर रमजान को पटक दिया और कुल्हाडी के बेंट से दोनों ने गर्दन दबाई, रमजान नहीं मरा तो कुल्हाडी से रमजान की गर्दन मे हमला किया जिससे रमजान मर गया तो रमजान के शव को उठाकर फेंक दिया।
उल्ल्खनीय भूमिका-
अंधी हत्या के खुलासा में थाना प्रभारी पाटन उप निरीक्षक केशव पटेल, पी.एस.आई. धर्मेन्द्र शर्मा, मातादीन अहिरवार, एवं आरक्षक अमरचंद, रविन्द्र डेहरिया, प्रताप की सराहनीय भूमिका रही।

Created On :   24 Feb 2019 1:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story