डाटा लीक कर खाते से उड़ाई रकम

Policeman credit card hacked and took out 19 thousand rupees
डाटा लीक कर खाते से उड़ाई रकम
डाटा लीक कर खाते से उड़ाई रकम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गिट्टीखदान थानांतर्गत एक पुलिसकर्मी के बैंक खाते से अज्ञात आरोपी ने 19 हजार रुपए निकाल लिया। पीड़ित पुलिसकर्मी दीपक सालिकराम झाडे को यह बात तब पता चली जब वह बैंक में अपने पासबुक को अपडेट कराने गए। तब उन्हें पता चला कि अज्ञात आरोपी ने उसके बजाज फाइनेंस कंपनी के क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर 39 हजार 69 रुपए का मोबाइल खरीदा। इसके लिए उनके बैंक खाते से 19 हजार रुपए निकाल लिया गया। दीपक झाडे का कहना है कि उन्होंने मोबाइल खरीदा ही नहीं, बावजूद उनके खाते से 19 हजार रुपए कैसे निकाल लिया गया। उनका आरोप है कि किसी ने उनके फायनेंस कंपनी के क्रेडिट कार्ड के डाटा को लीक कर दिया, जिसके चलते अज्ञात आरोपी ने उन्हें चूना लगा दिया। दीपक झाडे से उनकी फाइनेंस कंपनी का ओटीपी नंबर पूछताछ कर आरोपी ने उनके साथ यह धोखाधड़ी की है।

बजाज कंपनी के क्रेडिट कार्ड से लगा चूना

पुलिस सूत्रों के अनुसार कामगार नगर पुलिस लाइन टाकली निवासी दीपक झाडे पुलिस विभाग में वाहन चालक के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने गिट्टीखदान थाने में शिकायत की है कि अज्ञात आरोपी ने उनके बैंक खाते से 20 मार्च को करीब 19 हजार रुपए निकाल लिया। उन्होंने थाने में पुलिस को बताया कि उन्होंने बजाज फायनेंस कंपनी से पहले कुछ घरेलू सामान खरीदा था। कंपनी ने उन्हें बजाज फायनेंस कंपनी का क्रेडिट कार्ड दिया है। उन्हें कंपनी का ओटीपी नंबर भी मिला है। गत 20 मार्च को यह ओटीपी नंबर किसी ने उन्हें झांसा देकर हासिल कर लिया। उसके बाद उस आरोपी ने उनके फाइनेंस कंपनी के ओटीपी नंबर का उपयोग करते हुए 39 हजार 69 रुपए का मोबाइल खरीद लिया। इसके लिए अज्ञात आरोपी ने दीपक झाडे के बैंक खाते से फाइनेंस कंपनी के क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर 19 हजार रुपए का चूना लगा दिया। यह बात उन्हें बैंक से पता चलने पर उन्होंने थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

कंपनी बना रही थी दबाव 

पीड़ित दीपक झाडे ने उक्त धोखाधड़ी होने के बाद अपने बैंक खाते में जीरो बैलेंस कर दिया। फाइनेंस कंपनी ने दीपक पर दबाव बनाने लगी। तब दीपक ने फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों से कहा कि जब उसने फाइनेंस कंपनी से दिए गए क्रेडिट कार्ड का उपयोग नहीं किया तब उसका डाटा लीक कैसे हो गया। फाइनेंस कंपनी से उसके बैंक खाते के साथ क्रेडिट कार्ड के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है। इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।   
 

Created On :   26 March 2019 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story