नाग नदी मामले को लेकर गर्माने लगी राजनीति, खोपड़े ने दी राकांपा नेताओं से दूर रहने की सलाह

Politics started in Naag river beautification matter,political parties targeting each  other
नाग नदी मामले को लेकर गर्माने लगी राजनीति, खोपड़े ने दी राकांपा नेताओं से दूर रहने की सलाह
नाग नदी मामले को लेकर गर्माने लगी राजनीति, खोपड़े ने दी राकांपा नेताओं से दूर रहने की सलाह

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नाग नदी सौंदर्यीकरण याेजना को लेकर राजनीति गर्माने लगी है। भाजपा विधायक कृष्णा खोपड़े ने राकांपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जय जवान जय किसान संगठन के अध्यक्ष प्रशांत पवार को राकांपा नेताओं से दूर रहने की सलाह दी है। पवार ने इस मामले में विधायक खोपड़े काे ही स्वयं की सलाह पर काम करने काे कहा है। इस बीच जल्द ही मामले को लेकर राकांपा व अन्य संगठन की ओर से प्रदर्शनकारी भूमिका अपनाने का दावा किया गया है। 

कई पक्के मकान टूटेंगे
गौरतलब है कि नाग नदी सौंदर्यीकरण योजना को लेकर राकांपा के मनपा में गुट नेता दुनेश्वर पेठे व अन्य कार्यकर्ताआें के साथ मिलकर पवार ने अपने संगठन की ओर से उपायुक्त रवींद्र ठाकरे को ज्ञापन सौंपा है। पवार व पेठे का कहना है कि विकास के नाम पर नागरिकों को बेघर करने का प्रयास चल रहा है। नाग नदी परिसर में 15 मीटर तक सफाई करने से झोपड़पट्टी के कई पक्के मकान टूट जाएंगे। परिसर के लोगों का पुनवर्सन करना चाहिए। पवार ने इस योजना के मामले में भ्रष्टाचार का संदेह भी जताया है। उनका कहना है कि मेडिकल अस्पताल जैसी जीवनावश्यक सेवा सुविधा के मामले में ध्यान देने के बजाय  नदी सफाई के नाम पर नागरिकों को परेशान करने का काम चल रहा है। 

नदी में चलेगी नाव, मिलेगा रोजगार
विधायक खोपड़े ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि विकास कार्यों से विरोधियों की दुकानदारी बंद हो गई है। तड़पती मछली जैसी उनकी स्थिति है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता भ्रष्टाचार में फंसकर दिवालिया निकालने की स्थिति में हैं। ऐसे में उन्हें हर काम में केवल भ्रष्टाचार दिखता है। नाग नदी सौंदर्यीकरण योजना में 1300 करोड़ की मंजूरी मिलने से शहर का चेहरा-मोहरा बदलने वाला है। अंबाझरी से पारडी तक नाग नदी में नाव चलने लगेगी। हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। शहर में झोपड़पट्टी के पट्टा धारकों के साथ अन्याय नहीं होने िदया जाएगा। पुनर्वसन व आवास योजना पर बड़े स्तर पर काम चल रहा है। राकांपा के नेता विकास विरोधी हैं।
 

Created On :   20 Sep 2018 7:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story