• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • poll strategist Prashant Kishor sharedTrinamool Congress slogan - Bengal only wants its own daughter

दैनिक भास्कर हिंदी: बंगाल में चुनावों के ऐलान के साथ ही ममता के राजनीतिक चाणक्य प्रशांत किशोर ने ये तस्वीर शेयर करते हुए BJP पर कसा तंज

February 27th, 2021

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए काम कर रहे राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से बीजेपी के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना'। दरअसल, उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में कहा था कि पश्चिम बंगाल के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी दहाई के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पाएगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान संपन्न होगा और सभी पांचों राज्यों के नतीजे 2 मई को सामने आएंगे। 

प्रशांत किशोर ने तृणमूल कांग्रेस के स्लोगन और सीएम ममता बनर्जी के फोटो को भी शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने TMC का नारा भी लिखा, बंगाल को केवल उसकी बेटी पर भरोसा है। किशोर ने कहा कि बंगाल की जनता अपने संदेश के लिए तैयार है. बताते चलें कि इससे पहले प्रशांत किशोर ने पिछले साल 21 दिसंबर को ट्वीट करके कहा था कि अगर बीजेपी, बंगाल चुनावों में दहाई का आंकड़ा पार कर जाएगी, मैं ट्विटर छोड़ दूंगा। 

बंगाल में 294 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। 2016 के चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को 211, कांग्रेस 44, लेफ्ट को 33 और भाजपा को 3 सीटें मिली थीं। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 लोकसभा सीटों में से 18 पर विजय हासिल की थी। इसलिए बीजेपी खुद के लिए यहां पर एक मौका मान रही है। 

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा। 

भाजपा का काउंटर नारा : बंगाल को अपनी बेटी चाहिए, बुआ नहीं

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी और राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नारे को लेकर काउंटर अटैक किया है।
भाजपा अब अपने चुनावी अभियान के तहत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से दिए गए नारे बंगला निजेर मेयके चाई (बंगाल को चाहिए अपनी बेटी) के बाद नया नारा लेकर आई है।

ममता के नेतृत्व वाली टीएमसी के नारे के जवाब में भाजपा ने अपनी महिला नेत्रियों का पोस्टर जारी किया है। भगवा पार्टी ने रूपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल सहित बंगाल की नौ महिला नेताओं का एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें एक काउंटर स्लोगन दिया गया है। यह स्लोगन बंग्ला तार मेयेकेई चाय, पिशी के नोई (बंगाल को अपनी बेटी चाहिए बुआ नहीं) है।

इससे पहले टीएमसी ने बंगाल चुनाव के अभियान की शुरूआत करते हुए बंगाल को चाहिए अपनी बेटी का नारा दिया था और ममता बनर्जी को बंगाल की बेटी के तौर पर प्रदर्शित किया गया था। ममता की तस्वीर के साथ बड़े-बड़े पोस्टर और होडिर्ंग पर यह स्लोगन लिखा गया और प्रदेश भर में इसका खूब प्रचार-प्रसार भी किया गया। इसी के जवाब में ही भाजपा ने नया नारा दिया है।

भाजपा राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार और बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है। अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस से लोकसभा सांसद हैं। राज्य के पूर्व परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी, वन मंत्री राजीब बनर्जी जैसे कई वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही तृणमूल कांग्रेस से यह कहकर दूरी बना ली कि पार्टी अब एक निजी लिमिटेड कंपनी बन गई है, जो केवल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और उनके भतीजे द्वारा शासित है।

खबरें और भी हैं...