दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा को जिताने बन रहा प्रकाश आंबेडकर-ओवैसी गठबंधन : शिवसेना 

September 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर और MIM प्रमुख असुद्दीन ओवीसी के गठजोड़ की आलोचना करते हुए शिवसेना ने इसे भाजपा को लाभ पहुंचाने वाला गठबंधन बताया है। पार्टी के मुखपत्र में छपे संपादकीय में ‘नए गड्‌ढे’ शीर्षक से छपे लेख में कहा गया है कि अब यह बात और साफ हो गई है कि ये दोनों दल अब तक पर्दे के पीछे छिप कर भाजपा की मदद कर रहे थे। पर अब खुलेआम 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सहायता करेंगे। 

शिवसेना ने कहा है कि आंबेडकर और ओवैसी को खुलेआम भाजपा के साथ आ जाना चाहिए। सापंदकीय में प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि भारत रत्न डा बाबा साहेब आंबेडकर के प्रपौत्र ने डा बाबा साहेब के विचार, नीतियों व संविधान के त्रिसूत्र को तिलांजलि दे दी है। बाबा साहेब के प्रपौत्र से यह उम्मीद नहीं थी। बाबा साहेब दलितों पर हुए अन्याय के खिलाफ लड़ते रहे पर धर्मांध मुस्लिम संगठनों से कभी हाथ नहीं मिलाया। जब उन्होंने धर्म परिवर्तन का विचार किया तो पाकियों की मुस्लिम धर्म अपनाओं की अपील को ठुकरा कर देश की मुख्य धारा में रहना पसंद किया। वे महामानव से पर उन्हीं के वारिश उस महामानव को छोटा करने का प्रयास करेंगे तो दुख होगा। 

MIM को मुस्लिम लीग का भ्रष्ट अवतार बताते हुए शिवसेना ने कहा है कि देश तोड़ने की भाषा बोलने वाले ओवैसी से हाथ मिला कर प्रकाश आंबेडकर ने दलितों को गड्‌ढे में धकेल दिया है। संपादकीय में यह भी कहा गया है कि महाराष्ट्र के दलित नेता अपने फायदे के लिए सत्ताधीशों के खुंटे से बंधे रहते हैं। किसी भी रिपब्लिकन नेता का न तो जनाधार है और न अस्मिता। अब प्रकाश आंबेडकर के ओवैसी के तंबू में जाने से उनका असली चेहरा सामने आ गया है। 2019 के चुनाव में किसे गिराना है और किसे उबारना है, यह तय करने की साजिश हो रही है।

खबरें और भी हैं...