भिलवाड़ा से विशेष विमान से नागपुर पहुंची गर्भवती महिला

Pregnant woman reached Nagpur by special plane from Bhilwara
 भिलवाड़ा से विशेष विमान से नागपुर पहुंची गर्भवती महिला
 भिलवाड़ा से विशेष विमान से नागपुर पहुंची गर्भवती महिला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) ने भले ही कमर्शियल फ्लाइट पर रोक लगा दी है लेकिन इमरजेंसी और जरुरत को ध्यान में रखकर लोगों को उड़ान की अनुमति मिल रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी कड़ी में शनिवार को एक मेडिकल फ्लाइट गर्भवती महिला को लेकर नागपुर पहुंचा। पहले विमान नागपुर में रातभर रुककर सुबह उड़ान भरने वाला था लेकिन फिर उसने दोपहर में ही वापसी की उड़ान भर ली।

जानकारी के अनुसार एक गर्भवती महिला नागपुर में अपने परिवार के पास आना चाह रही थी जिसके आवेदन के बाद उसके विमान को डीजीसीए ने उड़ान भरने की अनुमति दे दी। मेडिकल फ्लाइट में गर्भवती महिला के अलावा उसका पति भी सवार था। भिलवाड़ा से उड़ान भरने के बाद यह विमान संतरानगरी के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल नागपुर पर दोपहर 2.15 बजे पहुंचा। यहां रात में रुकने के बाद विमान अगली सुबह दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था लेकिन फिर सेड्यूल बदलने की वजह से विमान ने दोपहर 4 बजे ही वापसी की उड़ान भर ली।

कोरोना की जांच करवा रिपोर्ट लेकर आए थे
विमान में सवार दोनों ही लोगों की कोरोना की जांच पहले ही करवा ली गई थी जिसके बाद उन्हें उड़ान भरने की अनुमति मिली थी। नागपुर विमानतल पर उतरने के बाद उनकी कोरोना की जांच रिपोर्ट को देखा गया। वहीं, सावधानी के तौर पर थर्मल मीटर से उनके बुखार की जांच की गई जो सामान्य आया तो उन्हें विमानतल से बाहर जाने की अनुमति ले दी गई। 

ईंधन भरवाने नहीं आया था विमान
सामान्यतौर पर नागपुर विमानतल पर विमान ईंधन भरवाने के लिए उतरते है लेकिन यह विमान ईंधन भरवाने के लिए नहीं आया था। इमरजेंसी सेवा में लगे कई सारे घरेलू विमान ईंधन भरवाने आते है। कई बार अंतरराष्ट्रीय विमान भी नागपुर विमानतल पर ईंधन भरवाने के लिए उतरते है।
 

Created On :   9 May 2020 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story