दैनिक भास्कर हिंदी: बालक अजय डाके की कलात्मक प्रतिभा की प्रधानमंत्री ने की सराहना

November 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, परभणी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परभणी के वैभवनगर के बालविद्या मंदिर के छठीं कक्षा के छात्र अजय जितेंद्र डाके की कलात्मक प्रतिभा की सराहना की और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री का पत्र शुक्रवार 27 नवंबर को प्राप्त हुआ।

परिषद माध्यमिक शिक्षा अधिकारी डाॅ वंदना वाहुल के साथ डाॅ विवेक नावंदर, प्रधानाध्यापक  बोरडे, शिक्षक उमेश महुंकर और अन्य ने उसे बधाई दी। बालविद्या मंदिर के छात्र अजय जितेंद्र डाके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था। इसके साथ ही उसने बनाया रेखाचित्र भी उन्हें भेजा था। उस तस्वीर को प्रधानमंत्री मोदी ने देखा। प्रधानमंत्री ने एवयं पेंटिंग की एक शैली के रूप में प्रशंसा की, जो स्वप्निल के विचारों का प्रतीक है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि इस शैली की संचार शक्ति अद्भुत है। प्रधानमंत्री ने छात्र की कलाकृति के साथ पत्र में व्यक्त देश की भावना, छात्र के विचारों की सुंदरता की सराहना की।

 प्रधानमंत्री ने अजय को सलाह दी, कि वह समाज में जागरूकता पैदा करने के लिए अपनी कला का उपयोग कर सकते हैं। मुझे आशा है कि आप अपने दोस्तों और अपने आसपास के लोगों को अपनी कला के माध्यम से सामाजिक मुद्दों से अवगत कराने का प्रयास करेंगे। अजय जितेंद्र डाके ने पत्र में लिखा थाकि उनकों ड्राइंग में बहुत रुचि है। पेंटिंग की दुनिया अलग है और पेंटिंग के माध्यम से वह लगातार अपने विचारों को व्यक्त करने की कोशिश करता है। अजय ने पत्र में कहा था कि वह भविष्य में एक ईमानदार नागरिक के रूप में देश की सेवा करना चाहता है।

खबरें और भी हैं...