गुजरात : सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने पीएम मोदी, गृहमंत्री ने शेयर कीं फोटो

Prime Minister Modi becomes president of Somnath Temple Trust
गुजरात : सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने पीएम मोदी, गृहमंत्री ने शेयर कीं फोटो
गुजरात : सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने पीएम मोदी, गृहमंत्री ने शेयर कीं फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्री सोमनाथ ट्रस्ट का नया अध्यक्ष चुना गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ वाली तीन तस्वीरें साझा कर यह जानकारी दी। बता दें कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता केशुभाई पटेल के निधन के बाद अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के मार्फत हिस्सा लिया। सभी ट्रस्टियों ने ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से ट्रस्ट का नया चेयरमैन चुना। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जताई खुशी
ट्रस्ट का अध्यक्ष बनने पर अमित शाह ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर भी साझा की। शाह ने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने पर हृदयपूर्वक बधाई देता हूं। सोमनाथ तीर्थ क्षेत्र के विकास के प्रति मोदी जी का समर्पण अद्भुत रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में ट्रस्ट, सोमनाथ मंदिर की गरिमा व भव्यता को और बढ़ाएगा। 

पीएम मोदी ने सोमनाथ ट्रस्ट टीम के प्रयासों की सराहना की
प्रधानमंत्री मोदी ने जिम्मेदारी संभालते हुए सोमनाथ ट्रस्ट टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के आधारभूत संसाधनों सहित श्रद्धालुओं की सुविधाओं का तेजी से विकास होगा। 

मोरारजी देसाई भी रह चुके हैं अध्यक्ष
मीटिंग के दौरान ट्रस्ट की गतिविधियों की समीक्षा हुई। इस ट्रस्ट के पूर्व में कई प्रमुख हस्तियां चेयरमैन रह चुकी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई, कन्हैयालाल माणिकलाल मुंशी भी ट्रस्ट के चेयरमैन रह चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के बाद मोदी दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें इस मंदिर न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। न्यास के रिकार्ड के अनुसार मोदी न्यास के आठवें अध्यक्ष बने हैं। न्यास के सचिव पीके लाहेरी ने कहा कि सोमनाथ मंदिर न्यास के न्यासियों में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज न्यासियों की डिजिटल बैठक के दौरान नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

केशूभाई पटेल 16 साल तक रहे अध्यक्ष
उन्होंने कहा कि न्यासी भावी योजना पर चर्चा करने के लिए दूसरी बैठक करेंगे। पिछले साल अक्तूबर में न्यास के निवर्तमान अध्यक्ष गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल के निधन के बाद सोमनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष का पद रिक्त था। बता दें कि पटेल 16 सालों तक (2004-2020) इस न्यास के अध्यक्ष रहे। न्यास के रिकॉर्ड के अनुसार देसाई ने 1967 से 1995 तक न्यास के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवा दी थी।
 

Created On :   18 Jan 2021 11:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story