पश्चिम के रण में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- दीदी हार आपके सामने है

Prime minister narendra modi addresses a public meeting at Tarakeshwar West Bengal
पश्चिम के रण में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- दीदी हार आपके सामने है
पश्चिम के रण में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- दीदी हार आपके सामने है

डिजिटल डेस्क, तारकेश्वर। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम के रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारकपुर जनसभा में ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, बंगाल को क्या चाहिए, क्या करना है, इसे लेकर बंगाल की महान जनता में कभी भी भ्रम नहीं रहा है। इसलिए बंगाल के लोगों ने चुनाव में हमेशा स्पष्ट बहुमत को प्राथमिकता दी है। यहां की अध्ययनशील प्रतिभाएं हमेशा स्पष्ट नीति के साथ चली हैं।

पीएम मोदी ने कहा, बंगाल के लोग हमेशा अपनी परीक्षा में पास हुए हैं। फेल वो लोग हुए हैं जिन्होंने बंगाल के लोगों की अपेक्षाओं को, उनकी आकांक्षाओं को पूरा नहीं किया।फेल वो लोग हुए जिन्होंने बंगाल का विकास नहीं किया, बंगाल को बरसों पीछे धकेल दिया। इसलिए आज बंगाल के लोगों ने एक बार फिर परिवर्तन की कमान संभाल ली है। आशोल पॉरिबोर्तोन के उद्घोष में और शोनार बांग्ला के विजन में, बंगाल के लोगों की यही आकांक्षा है।

पीएम मोदी ने कहा, 2 मई को क्या नतीजे आने वाले हैं, इसकी झलक हम दो दिन पहले नंदीग्राम में देख चुके हैं। हर चरण के चुनाव के साथ दीदी की ये बौखलाहट बढ़ती जाएगी, मुझ पर गालियों की बौछार भी बढ़ती जाएगी। दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कीजिए। हुगली के लोगों की आवाज सुनिए। दीदी ने कहा है कि BJP की रैली में जो भीड़ होती है, वो पैसे के लिए जुटती है। क्या बंगाल का नागरिक कभी बिक सकता है? अरे, ये तो स्वाभिमानी लोग हैं, पूरी अंग्रेज सल्तनत कुछ नहीं कर पाई बंगाल के लोगों का। दीदी, बंगाल के लोगों का अपमान मत कीजिए। ये वही लोग हैं, जिन्होंने 10 साल पहले आपको सर-आंखों पर बिठाया था। आज आप उनका अपमान कर रही हो।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी की बौखलाहट का एक बहुत बड़ा कारण है, उनके 10 साल का रिपोर्ट कार्ड। पुरानी इंडस्ट्री बंद, नई इंडस्ट्री का रास्ता बंद, नए निवेश, बिजनेस और चाकरी की संभावनाएं मंद। तृणमूल सरकार तो अपने आप में पश्चिम बंगाल के लिए आपदा सिद्ध हुई है।मानवता कहती है कि जब भी किसी पर मुसीबत आए तो मदद का हाथ आगे बढ़ाना चाहिए। लेकिन तृणमूल के लोगों ने तो मुसीबत को ही कमाई का साधन बना दिया। बार-बार आने वाले चक्रवातों से पश्चिम बंगाल परेशान होता है, चारों तरफ तबाही आती है, गरीब की बाड़ी मिट्टी में मिल जाती है। लेकिन तृणमूल के तोलाबाज़ों की बाड़ी और उनकी गाड़ी का साइज़ बढ़ता ही जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, सिंगूर का राजनीतिक उपयोग करने के बाद इन लोगों ने यहां के लोगों को अधर में छोड़ दिया। आज सिंगूर में न उद्योग हैं, न उतनी चाकरी है और जो कृषक हैं वो बिचौलियों से परेशान हैं। केंद्र सरकार ने 6 सालों में जूट का MSP 85% से ज्यादा बढ़ाया है।गेहूं की पैकेजिंग जूट में हो, देश में प्लास्टिक की जगह जूट बैग का उपयोग हो, इसके लिए हमने कदम उठाए, जूट की डिमांड को बढ़ाया।लेकिन यहां की सरकार जूट मिलों को प्रोत्साहित ही नहीं कर रही। बंगाल के किसानों के साथ तो दीदी ने अपनी विशेष नफरत दिखाई है।
पूरे देश में 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल चुका है।

पीएम मोदी ने कहा, बैंक खाते में सीधे सवा लाख करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। न कोई कटमनी, न कोई रिश्वत। बंगाल में BJP सरकार आने के बाद सबसे पहला काम किसानों के हित में फैसला लेना होगा। पहली कैबिनेट में ही बंगाल में पीएम किसान सम्मान निधि को लागू करने का निर्णय लिया जाएगा। बंगाल के हर एक किसान को जो दीदी ने नहीं दिया है, जो बकाया पिछला पैसा है, उसको जोड़कर हर किसान के बैंक खाते में 18,000 रुपये मिलेंगे। केंद्र सरकार ने शहरों में काम करने आए रिक्शा, रेहड़ी, ठेला चलाने वाले साथियों के लिए बिना गारंटी का बैंक लोन देने की योजना शुरू की। 

पीएम मोदी ने कहा, लेकिन दीदी की सरकार ने इसे सही से लागू नहीं किया। पूरे देश में आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज मिल रहा है।लेकिन दीदी ने आयुष्मान भारत का लाभ किसी गरीब को मिलने नहीं दिया।बंगाल का संवेदनशील समाज, इस कठोरता को, इस निर्ममता को देख भी रहा है, समझ भी रहा है।

 

Created On :   3 April 2021 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story