• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  •  Prime minister narendra modi addresses public meeting at Uluberia West Bengal pm modi live updates

दैनिक भास्कर हिंदी: West Bengal Assembly Elections: चुनावी मैदान में PM मोदी बोले- जनता ने ठान लिया है, दीदी को अब जाना ही होगा

April 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, उलुबेड़िया। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगने के लिए मैदान में उतरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,हावड़ा की ये धरती पश्चिम बंगाल के समृद्ध अतीत का प्रतीक हैं।अब इसी धरती की संतानें बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए कमर कस चुकी हैं। सोनार बांग्ला के संकल्प को सच करने के लिए एक विशाल लहर मैं मेरे सामने देख रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा, किसानों के लिए दीदी का विजन क्या है? पीएम किसान सम्मान निधि पर रोक। हेल्थ सेक्टर के लिए दीदी का विजन क्या है? आयुष्मान भारत योजना पर रोक। अर्बन प्लानिंग के लिए दीदी का विजन क्या है? रेरा कानून को लागू करने पर रोक। हाउसिंग के लिए दीदी का विजन क्या है? पीएम आवास योजना की सुस्त रफ्तार और कटमनी। स्वच्छ जल के लिए दीदी का विजन क्या है? हर घर जल मिशन के पैसे, फाइलों में दबाकर बैठ जाना।

पीएम मोदी ने कहा, जो इस विजन के साथ काम कर रहा हो, क्या वो बंगाल के सामर्थ्य के साथ न्याय कर पाएगा? इसलिए बंगाल की जनता ने, आप सभी ने ठान लिया है कि दीदी को अब जाना ही होगा। बंगाल के प्रतिभाशाली लोगों ने दुनिया को दिशा दिखाई। एक जमाने में औद्योगिक उत्पादन का सबसे बड़ा केंद्र यही क्षेत्र था। वो भी दिन थे, जब हावड़ा को इंजीनियरों का गढ कहा जाता था। सुशासन की कमी ने ये सब तबाह कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा, जैसे-जैसे 2 मई का दिन करीब आ रहा है, दीदी की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। दीदी कभी मुझे बाहरी कहती हैं तो कभी टूरिस्ट। उनका गुस्सा देखकर मैं कभी-कभी सोच में पड़ जाता हूं। जिस बंगाल ने जय हिंद का नारा दिया, वंदे मातरम का उद्घोष किया, उस पवित्र धरती पर दीदी की इतनी संकीर्ण सोच है।

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा वो पार्टी है जो बंगाल के सपूत, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संकल्पों से जुड़ी है। जिस तिरंगे के लिए डॉक्टर मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया, भाजपा उस तिरंगे को कश्मीर से कन्याकुमारी तक, पूरे शान से फहरा रही है। हम तिरंगे की आन-शान-शान के लिए मर मिटने वाले लोग हैं।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी ये किस के प्रभाव में आप बोल रही हैं? घुसपैठिए आपको अपने लगते हैं, लेकिन भारत माता की संतानों को आप टूरिस्ट कहती हैं। मैं आपसे जानना चाहता हूं कि क्या ममता दीदी इस चुनाव में अपने 10 साल के काम का हिसाब दे रही हैं क्या? सच्चाई ये है कि उनके पास हिसाब देने के लिए कुछ है ही नहीं।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी बंगाल के लोग, आपको बराबर पहचान गए हैं। बंगाल के लोग आपसे कितना नाराज हैं, आपको बंगाल के लोगों के गुस्से से अब कोई नहीं बचा सकता। दीदी दीवार पर लिखा हुआ पढ़ लीजिए, कान खोलकर सुन लीजिए, बंगाल की जनता इस चुनाव में आपको सजा देकर रहेगी।

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा बंगाल के चौतरफा विकास के लिए प्रतिबद्ध है। केंद्र सरकार यहां हावड़ा सहित कोलकाता से सटे इस पूरे क्षेत्र में आधुनिक कनेक्टिविटी पर बहुत अधिक फोकस कर रही है। मेट्रो सेवा का विस्तार आज तेज़ी से किया जा रहा है। हाईवे और रेल कनेक्टिविटी को भी सशक्त किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा की डबल इंजन की सरकार की पॉलिसी, यहां के जूट उद्योग को बल देने की है। यहां जूट मिलों के मजदूर कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं। भाजपा की केंद्र सरकार जूट किसानों से लेकर जूट मजदूरों तक को हर मदद पहुंचाने में जुटी है। आलू किसानों को तोलाबाज़ों ने, बिचौलियों ने बर्बाद कर दिया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार आलू किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।बंगाल में बीजेपी सरकार बनने के बाद यहां फूड प्रोसेसिंग उद्योगों को, स्टोरेज कैपेसिटी को बढ़ाने पर और तेजी से काम किया जाएगा।
 

खबरें और भी हैं...