बंगाल का रण: PM मोदी बोले- अगर हमने कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, चुनाव आयोग 8-10 नोटिस भेजा देता

Prime minister narendra modi addresses public meeting in Cooch Behar West Bengal
बंगाल का रण: PM मोदी बोले- अगर हमने कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, चुनाव आयोग 8-10 नोटिस भेजा देता
बंगाल का रण: PM मोदी बोले- अगर हमने कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, चुनाव आयोग 8-10 नोटिस भेजा देता

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के रण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा,आज ऐसे अवसर पर मैं कूच बिहार आया हूं जब भाजपा अपना स्थापना दिवस मना रही है। बंगाल की इस धरती ने भाजपा को विचार दिए हैं, संस्कार दिए हैं, प्रेरणा दी है, निरंतर ऊर्जा दी है।

पीएम मोदी ने कहा, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिन्होंने हमारे लिए राजनीति रास्ता तय किया। जिन्होंने हमें आदर्शों को लेकर राजनीति में जीने का, जनता के लिए जूझने का और शरीर का कण-कण, समय का पल-पल जनता के लिए लगाए रखने की प्रेरणा दी। 2 मई को जब चुनाव के नतीजे आएंगे तो बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां विकास का अभियान और तेज किया जाएगा। बीते 2 चरणों के मतदान में दीदी का जाना तय हो चुका है। मैंने सुना की दीदी इन दिनों सवाल पूछ रही हैं कि क्या बीजेपी, भगवान है जो उसे पता चल गया है कि पहले 2 चरणों में बीजेपी को बड़ी जीत मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा, आदरणीय दीदी, ओ दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं, और ईश्वर की आज्ञा से, उनके आशीर्वाद से देशसेवा में लगे हैं। चुनाव में कौन हार रहा है, कौन जीत रहा है ये पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरूरत नहीं है। जनता जनार्दन ही भगवान का रूप होती है। जनता जनार्दन को देखकर ही पता लग जाता है कि हवा का रूख क्या है। आपका आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ी ताकत है। आप जो आज ये प्यार दे रहे हैं, 2 मई के बाद बीजेपी सरकार बनने के बाद मैं ये प्यार ब्याज समेत इस इलाके का विकास करके लौटाऊंगा।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, आपकी वाणी, इन सबको देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि दीदी आप चुनाव हार चुकीं हैं। रोज आपको कहना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम जीत रही हैं। लेकिन जिस दिन आपने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में खैला किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं। इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं। जब आपकी पार्टी घोषणा कर देती है कि दीदी अब बनारस से चुनाव लड़ेगी तो कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से समझ सकता है कि TMC का सूपड़ा साफ होने जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी को राजनीति करनी होगी तो बंगाल के बाहर जाना होगा, ये आपकी पार्टी बोल रही है। दीदी,आप वैसे तो चुनाव आयोग को गालियां देती हैं, लेकिन हमने ये कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, बीजेपी को वोट दो, तो हमें इलेक्शन कमीशन के 8-10 नोटिस मिल गए होते। सारे देश के एडिटोरियल हमारे खिलाफ हो गए होते।

पीएम मोदी ने कहा, दीदी, जिस चुनाव आयोग ने चुनाव कराकर आपको दो बार मुख्यमंत्री बनाया, आज आपको उस चुनाव आयोग से ही दिक्कत होने लग गई।ये दिखाता है कि आप चुनाव हार चुकी है। बीजेपी की रैली में भारी संख्या में लोग आ रहे हैं, बहनें-बेटियां आ रही हैं, लेकिन दीदी कहती हैं आप लोग पैसे लेकर यहां आते हैं। बंगाल की ईमानदार जनता पर दीदी का ये संगीन आरोप दिखाता है कि वो चुनाव हार चुकी हैं। टीचरों की भर्ती हो या फिर लोगों के काम, आपने सिर्फ तुष्टिकरण किया।

पीएम मोदी ने कहा, बंगाल के सामान्य लोगों को, बंगाल के नौजवानों, यहां के किसानों को आपने अपने हाल पर छोड़ दिया। 10 साल तक आपके टोलाबाज बंगाल लूटते रहे, आदरणीय दीदी आप देखती रहीं। बंगाल का युवा एक-एक टका के लिए तरस रहा है और वहां 35-40 करोड़ एक महीने में आ रहा है। इसी वजह से आज बंगाल के कोने-कोने से आवाज आ रही है- "चलो पालटाई, चलो पालटाई"। नारायणी सेना बटालियन को लेकर जो भ्रम टीएमसी फैला रही है, वो भी 2 मई के बाद दूर हो जाएगा। कुछ ही दिनों की बात है, अब तुष्टिकरण और भेदभाव नहीं, आपको सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मिलेगा।

Created On :   6 April 2021 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story