मन की बात: PM मोदी बोले- कोरोनावायरस हम सभी के धैर्य की परीक्षा ले रहा है

Prime Minister Narendra Modi Mann Ki Baat program live broadcast Prime Minister Narendra Modi Mann Ki Baat live updates
मन की बात: PM मोदी बोले- कोरोनावायरस हम सभी के धैर्य की परीक्षा ले रहा है
मन की बात: PM मोदी बोले- कोरोनावायरस हम सभी के धैर्य की परीक्षा ले रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में एक बार फिर देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के 76वें एपिसोड में कहा, आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए।

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना की पहली वेव का सफलता पूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौसले से भरा हुआ था, आत्मविश्वास से भरा हुआ था। लेकिन इस तूफान ने देश को झकझोर दिया है। इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए experts और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है। राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है।

पीएम मोदी ने कहा, मैं आप सबसे आग्रह करता हूं, आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई और आशंका हो तो सही सोर्स से ही जानकारी लें।आपके जो फैमली डॉक्टर हो, आस-पास के डॉक्टर हों, आप उनसे फोन से संपर्क करके सलाह लीजिए। भारत सरकार की तरफ से मुफ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो आगे भी चलता रहेगा। मेरा राज्यों से भी आग्रह है कि वो भारत सरकार के इस मुफ्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोागें तक पहुंचाएं।

पीएम मोदी ने कहा, जैसे आज हमारे Medical Field  के लोग, Frontline Workers दिन-रात सेवा कार्यों में लगे हैं। वैसे ही समाज के अन्य लोग भी, इस समय, पीछे नहीं हैं। देश एक बार फिर एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इस बार, गांवों में भी नई जागरूकता देखी जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा, कोविड नियमों का सख्ती से पालन करते हुए लोग अपने गांव की कोरोना से रक्षा कर रहे हैं, जो लोग, बाहर से आ रहे हैं उनके लिए सही व्यवस्थायें भी बनाई जा रही हैं। एक तरफ देश, दिन-रात अस्पतालों, Ventilators और दवाईयों के लिए काम कर रहा है, तो दूसरी ओर, देशवासी भी, जी-जान से कोरोना की चुनौती का मुकाबला कर रहें हैं। वैक्सीन हम सब को लगवाना है और पूरी सावधानी भी रखनी है। दवाई भी, कड़ाई भी - इस मंत्र को कभी भी नहीं भूलना है। हम जल्द ही साथ मिलकर इस आपदा से बाहर आयेंगे।

Created On :   25 April 2021 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story