प्रियंका का भाजपा पर तंज, गोवर्धन पर्वत बचा कर रखें कहीं सरकार बेच न दे, कहा -भगवान श्रीकृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे

Priyankas taunt on BJP, save Govardhan Parvat , bjp government should not sell  it anywher
प्रियंका का भाजपा पर तंज, गोवर्धन पर्वत बचा कर रखें कहीं सरकार बेच न दे, कहा -भगवान श्रीकृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे
प्रियंका का भाजपा पर तंज, गोवर्धन पर्वत बचा कर रखें कहीं सरकार बेच न दे, कहा -भगवान श्रीकृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे

मथुरा (आईएएनएस)। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर तंज कसा और कहा कि भगवान श्रीकृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे। कहा कि आप गोवर्धन पर्वत बचा कर रखिएगा, कल को सरकार इसे भी न बेच दे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को मथुरा के पालीखेड़ा मैदान में किसान महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर करारे हमले किए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाषण में पीएम मोदी को केंद्रित रखा।

गोवर्धन पर्वत को संभाल कर रखिए कल का कुछ नहीं पता इसे भी बेचने की कोशिश न करें। केंद्र ने खरबपति मित्रों को लाखों-करोड़ कर्जा माफ किया है। किसानों का एक भी कर्जा माफ नहीं किया। फसल बीमा के नाम पर किसानों से खरबपति मित्रों ने 26 हजार करोड़ रुपये कमाए हैं। किसान का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान कानून को अरबपतियों के लिए बनाया गया। वहीं भगवान श्रीकृष्ण की नगरी में उन्होंने कहा कि इस सरकार का अहंकार भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे।

प्रियंका ने कहा कि यह धरती मथुरा की धरती है। ये धरती अहंकार को तोड़ती है। भगवान श्रीकृष्ण ने अहंकार में डूबे श्रीइंद्र देवजी के अहंकार को तोड़ने के लिए गोवर्धन पर्वत को उठाकर इस धरती के लोगों की रक्षा की थी। तब से यहां अन्नकूट गोवर्धन पूजा होती है। उन्होंने कहा कि, आज भाजपा सरकार ने भी किसानों के लिए अहंकार पाल लिया है। देश की सीमा पर जिन्होंने अपने बेटों को शहीद होने के लिए भेजा है। 90 दिनों से किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। 215 किसान शहीद हुए। सरकार ने बिजली काटी, पानी बंद किया, उन्हें प्रताड़ित किया। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की गई। किसानों से बात करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं आए।

रामधारी सिंह दिनकर की कविता पढ़कर उन्होंने कहा कि जब नाश मनुष्य पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है। गांधी ने कहा कि पीएम अहंकारी हैं उनका अहंकार भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे। पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने दो हवाई जहाज करीब 16,000 करोड़ खर्च करके खरीद लिए, लेकिन गन्ना किसानों का 15,000 करोड़ बकाया नहीं दिया। प्रियंका गांधी ने कहा कि, मोदी किसान विरोधी हैं, कानून बनाते समय किसानों से नहीं पूछा गया। डीजल-पेट्रोल और गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। नोटों की खेती करने वालों ने ये कृषि कानून बनाया है। ये कानून उन्हीं के लिए बना है। अरबपतियों के लिए बनाया है कृषि कानून।

उन्होंने कहा कि जब तक किसान लड़ते रहेंगे, तब तक कांग्रेस पार्टी हर दुख में हर दर्द में शामिल होगी। जैसे ही कांग्रेस की सरकार आएगी इन कानूनों को सबसे पहले रद्द किया जाएगा। इस सरकार को भी भगवान श्रीकृष्ण की वाणी सुनाई देगी। जो जनता कहती है वो सही है।

Created On :   23 Feb 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story