आपली बस सेवा शुरू करने प्रस्ताव को मंजूरी, मिल सकती है हरी झंडी

Proposal to start your bus service approved, may get green signal
आपली बस सेवा शुरू करने प्रस्ताव को मंजूरी, मिल सकती है हरी झंडी
आपली बस सेवा शुरू करने प्रस्ताव को मंजूरी, मिल सकती है हरी झंडी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए मार्च महीने से बंद आपली बस सेवा पूर्ववत बहाल करने की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार को मनपा परिवहन समिति की बैठक में आपली बस सेवा शुरू करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया। इससे पूर्व सभापति नरेंद्र बोरकर आयुक्त को 3 पत्र भेज चुके हैं। बोरकर ने कहा कि आयुक्त राधाकृष्णन बी. के साथ इस विषय पर चर्चा की जाएगी। 

50 प्रतिशत होगी बैठने की क्षमता
राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू है। धीरे-धीरे निर्बंध शिथिल किए जा रहे हैं। राज्य मार्ग परिवहन निगम की बस सेवा पूर्ववत शुरू की गई है। 100 प्रतिशत आसन क्षमता के साथ बस में यात्रियों को बैठने की अनुमति दी गई है। उसी की तर्ज पर मनपा की आपली बस सेवा बाहल करने का परिवहन समिति की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया। शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति देखते हुए आसन क्षमता के 50 प्रतिशत यात्रियों को बैठाने का निर्णय लिया गया। सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक उपाययोजना करने के निर्देश दिए गए।

सुरक्षा उपाययोजना की शर्त पर अनुमति
नागरिकों की हो रही असुविधा को देखते हुए आपली बस सेवा शुरू करना आवश्यक है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतने भी जरूरी है। इसलिए आसन क्षमता के 50 प्रतिशत यात्रियों को बैठाने की शर्त पर बस सेवा बहाल करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया। इस विषय पर मनपा आयुक्त से भी चर्चा की जाएगी। -नरेंद्र बाेरकर, सभापति, मनपा परिवहन समिति

नागरिकों को हो रही असुविधा
शहर में आर्थिक गतिविधियों को अनुमति दी गई है। व्यावसायिक प्रबंधन, उद्योग, कारखाने शुरू हो गए हैं। आपली बस सेवा बंद रहने से काम पर जाने-आने के लिए नागरिकों की असुविधा हो रही है। अन्य किसी वाहन से जाने-आने के लिए जेब पर बोझ पड़ रहा है। नागरिकों की जेब पर पड़ रहा अतिरिक्त बोझ कम करने के लिए सदस्यों ने आपली बस सेवा बहाल करने की मांग की। मनपा के स्थायी समिति सभागृह में हुई बैठक में सभापति नरेंद्र बोरकर, परिवहन प्रबंधक शकील नियाजी, प्रशासकीय अधिकारी रवींद्र पागे, अरुण पिंपरुडे, विनय भारद्वाज उपस्थित थे। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समिति सदस्य नितीन साठवने, रूपा रॉ, वैशाली रोहनकर, रूपाली ठाकुर, राजेश घोड़पागे सहभागी हुए।

Created On :   30 Sep 2020 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story