• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • PSC Preliminary Examination completed peacefully, more than 4 thousand 700 candidates took the exam!

दैनिक भास्कर हिंदी: पीएससी प्रारंभिक परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न 4 हजार 700 से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा!

July 26th, 2021

डिजिटल डेस्क |  छतरपुर जिला मुख्यालय में आज राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 दो पालियों में शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुई। लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 21 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। जिले में 6 हजार 209 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन पहली पाली में 4 हजार 760 अभ्यर्थी और दूसरी पाली में 4 हजार 721 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि पहली पाली में 1 हजार 449 और दूसरी पाली में 1 हजार 488 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय में बनाए गए कोविड परीक्षा केन्द्र में एक भी परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। म.प्र. लोक सेवा आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा कोविड महामारी के दृष्टिगत जिला मुख्यालय पर बनाए गए सभी परीक्षा केन्द्रों में सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्थाएं की गई थीं। नोडल अधिकारियों और उड़नदस्ता दल द्वारा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी का प्रवेश के पूर्व कोविड थर्मल स्क्रीन टेस्ट लिया गया और प्रवेश पत्र की जांच की गई। कलेक्टर ने किया निरीक्षण कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने शासकीय महाराजा महाविद्यालय, शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय क्रमांक 1, शासकीय उ.मा. विद्यालय क्रमांक 2 और सरस्वती उ.मा. विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं और क़ानून व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधिकारी सतर्क रहे। राजस्व अधिकारियों द्वारा भी दण्डाधिकारी के दायित्वों का निर्वहन किया गया।

खबरें और भी हैं...