पब्लिक सर्विस कमीशन ने जारी किया मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम, 28 से 30 जनवरी तक होंगी परीक्षाएं

Public Service Commission released the schedule of main examination, examinations will be held from January 28 to 30
पब्लिक सर्विस कमीशन ने जारी किया मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम, 28 से 30 जनवरी तक होंगी परीक्षाएं
झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने जारी किया मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम, 28 से 30 जनवरी तक होंगी परीक्षाएं

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) ने सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा आगामी 28 से 30 जनवरी तक आयोजित की जायेगी। इसमें शामिल होने वाले परीक्षार्थी जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से 18 जनवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार अपनी जन्म तिथि और प्रारंभिक परीक्षा का रोल नंबर डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि जेपीएससी सिविल सर्विस के चार बैच की परीक्षाएं एक साथ ले रहा है। आयोग ने इसकी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट बीते वर्ष एक नवंबर को जारी किया था।

परीक्षा में शामिल 2 लाख 48 हजार 802 परीक्षार्थियों में से 4293 सफल घोषित किये गये थे। बाद में सफल घोषित अभ्यर्थियों में से 49 को तकनीकी वजहों से असफल करार दिया गया था। प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट पर उठे कई तरह के विवादों को आयोग ने नकारते हुए मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

कमीशान की अधिसूचना के अनुसार मुख्य परीक्षा 28 से 30 जनवरी तक प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली की परीक्षा 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक ली जाएगी। प्रत्येक पाली की परीक्षा 3 घंटे की होगी।

इस मुख्य परीक्षा के लिए रांची में लगभग 14 केंद्र बनाये गये हैं। आयोग ने कहा है कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ अटेंडेंस शीट और परीक्षा केंद्र की जानकारी दी जाएगी। अगर इसमें किसी तरह की त्रुटि होती है तो उम्मीदवार आयोग के पूछताछ काउंटर पर 18 जनवरी से 25 जनवरी तक लिखित आवेदन देकर त्रुटियों को दूर करवा सकते हैं।

(आईएएनएस)

 

Created On :   17 Jan 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story