दैनिक भास्कर हिंदी: भीमा-कोरेगांव दंगा : कैमरे में कैद हुए राहुल को मारने वाले आरोपी, CID ने जारी किया वीडियो

June 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, पुणे। पुणे जिले के भीमा-कोरेगांव में हुए दंगे में राहुल फटांगडे नामक युवक पर हमला कर उसकी जान लेने वाले हमलावर कैमरे में कैद हुए हैं। शुक्रवार को अपराध अन्वेषण विभाग (CID) ने संदिग्ध हमलावरों की तस्वीरें और वीडियो जारी किया है। CID को दंगे का वीडियो मिल गया है। उससे उक्त चारों आरोपियों की तस्वीरें निकाली गई हैं।

संपर्क के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया
इस वीडियो और तस्वीरों को जारी करते हुए CID के पुलिस अधीक्षक अक्कनवरु प्रसाद ने आरोपियों के बारे जानकारी देने की अपील की है। आरोपियों के बारे में साधु वासवानी रोड पर पीडीसीसी बैंक के पास CID अधीक्षक कार्यालय में संपर्क करने की अपील की गई है। संपर्क के लिए मोबाइल नंबर 9049650789 भी जारी किया गया है।

अक्कनवरु प्रसाद ने बताया, 'हमने उन संदिग्धों की तस्वीरें जारी की जो युवाओं पर पत्थरों से हमला करने में शामिल थे। इसके अलावा एक वीडियो क्लिप भी मिला है और उसके आधार पर हमने अहमदनगर जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।'

 



गौरतलब है कि 1 जनवरी को शौर्य दिवस पर भीमा-कोरेगांव में विजयस्तंभ को मानवंदना के कार्यक्रम के दौरान दो समाज के गुटों में दंगा फैला था। इसमें पथराव, आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया।  पथराव करते हुए की गई मारपीट में राहुल फटांगडे की मौत हो गई। इस हिंसा के बाद पूरे राज्य में तनाव का माहौल था। राहुल की हत्या को लेकर शिक्रापुर पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 302, 143, 147, 148, 149 के साथ मुंबई पुलिस अधिनियम 1951 की धारा 37 (1), 135 के तहत मामला दर्ज किया है। अब इस मामले की जांच CID कर रही है। इस मामले में अब तक तीन गिरफ्तारियां की गई हैं। तीनों ने राहुल से मारपीट करने का जुर्म कबूला है। उक्त तीनों ने अन्य चार साथियों को पुलिस ढूंढ रही है।