अफगानिस्तान के गुरुद्वारे में फंसे 200 भारतीय, पंजाब CM अमरिंदर सिंह बोले- लोगों को बचाने में पंजाब सरकार करेगी मदद

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh on Afghanistan
अफगानिस्तान के गुरुद्वारे में फंसे 200 भारतीय, पंजाब CM अमरिंदर सिंह बोले- लोगों को बचाने में पंजाब सरकार करेगी मदद
सत्ता परिवर्तन अफगानिस्तान के गुरुद्वारे में फंसे 200 भारतीय, पंजाब CM अमरिंदर सिंह बोले- लोगों को बचाने में पंजाब सरकार करेगी मदद

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। अफगानिस्तान की सत्ता तालिबान के हाथों में आने के बाद लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। वहीं, तालिबानी हमले के दौरान गुरुद्वारे में फंसे 200 सिखों को बचाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भारत सरकार से उन्हें बचाने की अपील की है। कैप्टन अमरिंदर ने एक ट्वीट करते हुए कहा, तालिबान के सत्ता हासिल करने बाद अफगानिस्तान के एक गुरुद्वारे में फंसे लगभग 200 सिखों सहित सभी भारतीयों को तत्काल निकालने की व्यवस्था करने के लिए मेरी सरकार उनकी सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए किसी भी तरह की मदद देने को तैयार है। 

 

गौरतलब है कि रविवार को कैप्टन ट्वीट कर अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे किए जाने को लेकर चिंता जता चुके हैं। अमरिंदर ने कहा था कि भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान का गठजोड़ पहले ही चिंता का विषय है। देश की सीमाओं पर अधिक सतर्कता बरते जाने के लिए कैप्टन ने केंद्र सरकार से मांग की है।

बता दें कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीय को लाने वायुसेना सेना का विमान काबुल पहुंच चुका है। भारत के करीब 500 अधिकारी और संबंधित सुरक्षा कर्मचारी वहां फंसे हुए हैं। C-17 ग्लोबमास्टर विमान अफरा-तफरी के कारण सुबह ताजिकिस्तान में उतरना पड़ा था।अमेरिकी बलों द्वारा वहां भीड़ को नियंत्रित करने के बाद विमान अब काबुल में उतर पाया है।

 

Created On :   16 Aug 2021 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story