दैनिक भास्कर हिंदी: RSS मानहानि मामला : आज भिवंडी कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

June 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को आरएसएस मानहानि केस में भिवंडी की कोर्ट में पेश होंगे। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने सोमवार के बताया कि कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी दोपहर को गोरेगांव में कांग्रेस के चुनिंदा 15 हजार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और शाम को पार्टी नगरसेवकों व वरिष्ठ नेताओं से रू-ब-रू होंगे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष भाजपा सरकार के कथित घोटालो को लेकर पार्टी द्व्रारा छापी गई पुस्तिका का विमोचन भी करेंगे।

राहुल गांधी ने 6 मार्च 2014 को मुस्लिम बहुल इलाके भिवंडी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस के लोगों ने की थी।” उनके इसी बयान को आपत्तिजनक बताते हुए संघ से जुड़े राजेश कुंटे ने राहुल गांधी के खिलाफ भिवंडी की कोर्ट में मानहानि का केस दाखिल किया था। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब तक करीब दो बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं।

नहीं खत्म हो रही मुंबई कांग्रेस की गुटबाजी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को भले ही अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद साथ कर संगठन को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। परंतु जमीनी हकीकत यह है कि मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम सहित कृपाशंकर सिंह, गुरुदास कामत, प्रिया दत्त, नसीम खान, मिलिंद देवड़ा, अमित पटेल, भाई जगताप और गणेश यादव जैसे वरिष्ठ नेताओं के सुर एक-दूसरे से अब भी नहीं मिल रहे हैं।

यही वजह है कि गोरेगांव (पूर्व) स्थित बाॅम्बे एक्सिबिशन सेंटर (नेस्को) में  राहुल गांधी मंगलवार को जब कार्यकर्ताओं से संवाद साधेंगे, तब इन वरिष्ठ नेताओं की आपसी गुटबाजी एक बार फिर से खुल कर सामने आने वाली है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की माने तो निरुपम की मनमानी के चलते पार्टी की यह हालत बनी हुई है। वे पार्टी नेताओं को विश्वास में लिए बगैर अकेले सबकुछ करना चाह रहे।