राहुल गांधी ही तय करेंगे एमपी में कौन होगा 'सीएम कैंडिडेट'

Rahul gandhi will decide who CM candidate of congress in madhya pradesh
राहुल गांधी ही तय करेंगे एमपी में कौन होगा 'सीएम कैंडिडेट'
राहुल गांधी ही तय करेंगे एमपी में कौन होगा 'सीएम कैंडिडेट'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। शनिवार 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी होनी है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी राहुल की ओर अपनी निगाहें जमा ली हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने सीएम कैंडिडेट को लेकर बयान देकर हलचल मचा दी है। अरुण ने कहा है कि एमपी का सीएम कैंडिडेट कौन होगा ये अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी ही तय करेंगे।

अरुण यादव बड़वानी जिले में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने एमपी में सीएम कैंडिडेट की घोषणा को नकारते हुए कहा कि एमपी में सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी ही तय करेंगे कि सीएम कैंडिडेट कौन होगा। वही फैसला सभी को मंजूर होगा और उस पर कोई मतभेद नहीं होगा।

अरुण यादव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करना है. चुनाव में दावेदारी सभी कर सकते है पर टिकट किसी एक को ही मिलेगा। राहुल गांधी की मर्जी से ही उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा और वही मान्य होगा। अरूण यादव ने कहा कि सभी को एकजुट होकर गुटबाजी छोड़कर कांग्रेस के लिए काम करना है और एमपी में कांग्रेस की सरकार बनाना है।

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एमपी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा ऐसे बयान दिए गए जो शायद इतिहास में पहली बार हुआ कि जब देश का मुखिया देश को बांटने वाले बयान दे रहा है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर किसानों की कर्ज माफी की बात भी कही। उन्होंने प्रदेश में सत्ता में आने पर 3 और 5 हॉर्स पावर बिजली के मीटर के बिल माफ करने और कर्ज माफी की भी बात कही।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव 2018 में संभावित हैं। इसके लिए अभी से ही कांग्रेस पार्टी में सीएम कैंडिडेट के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं। सीएम कैंडिडेट के लिए फिलहाल पूर्व केंद्रिय मंत्री और वर्तमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने भी कुछ दिनों पहले सरेआम यह ऐलान किया था कि ज्योतिरादित्य को ही सीएम कैंडिडेट के लिए नोमिनेट करना चाहिए।

Created On :   15 Dec 2017 5:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story