रेल यात्रियों को अजनी स्टेशन से मिलेंगी मेट्रो, टैक्सी और बस की सुविधाएं

Rail passengers will get metro, taxi and bus facilities from Ajni station
रेल यात्रियों को अजनी स्टेशन से मिलेंगी मेट्रो, टैक्सी और बस की सुविधाएं
रेल यात्रियों को अजनी स्टेशन से मिलेंगी मेट्रो, टैक्सी और बस की सुविधाएं

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अजनी को इंटर मॉडल स्टेशन बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। इसके लिए एनएचएआई ने 1063.26 करोड़ के दो टेंडर निकाले हैं। इसमें एक टेंडर रिलोकेशन का है और दूसरा टेंडर इंटर मॉडल स्टेशन के निर्माण का है। अजनी इंटर मॉडल स्टेशन बनने के बाद यहां एक ही स्थान से शहरवासियों और रेलवे से आने वाले यात्रियों को मेट्रो सुविधा, बस, टैक्सी सुविधा मिल सकेगी। इस इंटर मॉडल स्टेशन के लिए रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी और एनएचएआई ने एमओयू साइन किया। इसके साथ ही अजनी रेलवे स्टेशन के पीछे की जमीन पर भी इमारतों का निर्माण कर वहां ऑफिस और कमर्शियल उपयोग के लिए रखा जाएगा। 

एनएचएआई ने मौजूदा रेलवे क्वार्टर के रिडेवलपमेंट और रिलोकेशन, स्ट्रक्चर और अन्य सुविधाओं के लिए 68.88 करोड़ का टेंडर निकाला है। दूसरा टेंडर इंटर मॉडल स्टेशन के निर्माण और उसके रखरखाव के लिए निकाला गया है। यह टेंडर 994.38 करोड़ का टेंडर निकाला गया है। इसके साथ ही 5 जनवरी 2020 को इसके लिए बिडर्स मीट भी रखी गई है। टेंडर फाइनल होने के बाद 3 साल में इंटर मॉडल स्टेशन बनकर तैयार हो जाएगा। गौरतलब है कि नागपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के डीपीआर फाइनल होने के बाद हाल ही में उसका भी टेंडर िनकाला गया है। लेकिन अजनी इंटर मॉडल स्टेशन नागपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के पहले ही तैयार हो जाएगा।

टेंडर निकाले गए हैं
अजनी इंटर मॉडल स्टेशन के लिए दाे टेंडर निकाल लिए गए हैं। एक रिलोकेशन और दूसरा आईएमएस का टेंडर है। इसके बाद 5 जनवरी को प्रि बिडर्स मीट भी है।
- स्वप्निल कसार, मैनेजर, एनएचएआई नागपुर

Created On :   29 Dec 2019 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story