पुणे जाने वाले यात्रियों का रखा विशेष ख्याल ,स्पेशल ट्रेन को एक्सटेंशन

Railway administration give four month extension to jabalpur pune specail train
पुणे जाने वाले यात्रियों का रखा विशेष ख्याल ,स्पेशल ट्रेन को एक्सटेंशन
पुणे जाने वाले यात्रियों का रखा विशेष ख्याल ,स्पेशल ट्रेन को एक्सटेंशन

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुणे जाने वाले यात्रियों का ख्याल रखते हुए रेल प्रशासन ने जबलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन को चार महीने के लिए फिर एक्सटेंशन दे दिया है। जिसे अब जबलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन को प्रत्येक मंगलवार को 24 जून तक और वापसी में प्रत्येक मंगलवार को 25 जून तक 16-16 फेरों में बढ़ाया गया है। कहा जा रहा है कि जबलपुर व आसपास के क्षेत्रों से बढ़ी संख्या में यात्री पुणे जाते हैं, जिनमें खासतौर से विद्यार्थी और मरीज यात्री हैं। पुणे स्पेशल ट्रेन का चार महीने के लिए एक्सटेंशन मिलजाने से यात्रियों में खुशी की लहर है। जबलपुर पुणे ट्रेन जबलपुर से चलकर मदन महल, श्रीधाम, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, इटारसी, हरदा, खिरकिया, छनेरा, खंडवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, अहमदनगर, दौंड होते हुए पुणे पहुंचती है।

रीवा शटल में आज लगेगा एक्सट्रा कोच-

यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने आज जबलपुर रीवा शटल पैसेंजर में 1 वातानुकूलित कुर्सीयान का अतिरिक्त कोच लगाया है ।
 

जबलपुर सिंगरौल एक्सप्रेस अब देवरी स्टेशन पर भी रुकेगी

ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने पमरे से  होकर गुजरने वाली कई गाडिय़ों के नए स्टॉपेज देने की घोषणा की है। जिसके
अनुसार जबलपुर सिंगरौली एक्सप्रेस 8 मार्च तक देवरी स्टेशन, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस 13 मार्च तक मंडी बमोरा, जबलपुर अमरावती एक्सप्रेस 24 मार्च तक बनखेड़ी, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस 1 मार्च तक करकबेल, जबलपुर अजमेर एक्सप्रेस 4 मार्च तक इंदरगढ़ सुमेरगंज मंडी, जबलपुर सिंगरौली एक्सप्रेस 26 जुलाई तक जोबा, जबलपुर रीवा इंटरसिटी 16 अगस्त तक बगहाई रोड , जबलपुर हावड़ा एक्सप्रेस 1 मार्च तक विजयसोता स्टेशन पर रुकेगी।

रेल मुसाफिरों की सुरक्षा हमारा पहला कर्तव्य

रेल मुसाफिरों की सुरक्षा करना हमारा पहला कर्तव्य है और हमें इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना है। यह बात एसआरपी सुनील कुमार जैन ने रेल रक्षा समिति के प्रशिक्षण कार्यक्रम में कही। इस मौके पर सूबेदार अखिलेश कुशवाहा ने इंसास, पिस्टल, रिवाल्वर के संबंध में सभी सदस्यों को जानकारी प्रदान करते हुए उन्हें इस्तेमाल के तौर तरीकों से भी अवगत कराया। इस अवसर पर जीआरपी के थाना प्रभारी सुनील नेमा एसआई यदुवंश मिश्रा, मनीष शर्मा, रियाज आलम, मनोज मिश्रा आदि मौजूद थे। रेल रक्षा समिति की ट्रेनिंग के दौरान सदस्यों ने अपनी-अपनी समस्याओं से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया। सबकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद उन्हें त्वरित समाधान के लिये आश्वस्त किया गया। एसपी रेल ने कहा कि सभी सदस्य रेल मुसाफिरों की सुरक्षा के लिये सजग रहें और अपराध एवं अपराधियों की सूचना जीआरपी को प्रदान करें। इस मौके पर सदस्यों ने पहचान पत्र न होने की बात भी कही जिस पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्डबनवाकर देने के निर्देशजारी किए। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी रेल पुलिसकप्तान ने सदस्यों को अपना मोबाइल नंबर वितरित किया और कहा कि वो किसी भी समय बात कर सकते हैं।

 

Created On :   22 Feb 2019 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story