दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे ई-टिकट के फर्जीवाड़े का भांडाफोड़, छापामारी में दो गिरफ्तार

May 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खापरखेड़ा की दो दुकानों में रेलवे ई-टिकट के फर्जीवाड़े का भांडाफोड़ हुआ है। रेल पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में ई-टिकट का गोरखधंधा जमकर फलफूल रहा है। जिसके बाद सर्चिंग शुरु की गई। पुलिस ने छापामार कार्रवाई के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही दो दुकानों से हजारों रुपए के ई-टिकट बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो प्रति टिकट 150 रुपए से लेकर 200 रुपए तक की वसूली करते हैं।

दो आरोपी गिरफ्तार
आरोपी सेवकराम डाखरे श्रीराम ट्रैवल्स नामक दुकान चलाता है। छापामारी के दौरान उसकी दुकान से 33 हजार 890 रुपए के ई-टिकट जब्त किए गए। साथ ही कम्प्यूटर, 2 फर्जी आईडी, डोंगल, मोबाइल सहित 1600 रुपए पुलिस ने कब्जे में लिए। इसके अलावा आरोपी समीरलाल जो प्रसाद सर्विसेस नामक दुकान चलाता था, उसकी दुकान से 2 कम्प्यूटर, एक मोबाईल 35 फर्जी आईडी, 1050 रुपए नगद सहित 3,62,000 के ई-टिकट जब्त किए गए है।

छापामारी को अंजाम तक पहुंचाया
दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 143 के तहत कार्रवाई की। इस कार्रवाई में स्थानीय पुलिस का सहियोग भी रेलवे पुलिस को मिला। पुलिस को सूचना मिल रही थी कि इलाके में ई-टिकट का गोरखधंधा जमकर चल रहा है। जिससे एजेंट लोगों से अच्छी खासी रकम वसूल रहे हैं। इसके बाद रेल पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहियोग से छापामारी को अंजाम तक पहुंचाया।