दैनिक भास्कर हिंदी: केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेलवे करेगा आवश्यक सामग्री की नि:शुल्क बुकिंग

August 20th, 2018

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। केरल में आई भीषण बाढ़ के बाद पीड़ितों की मदद करने के लिए केन्द्र सरकार के राहत अभियान में भारतीय रेल ने भी सहयोग देने की घोषणा की है। केन्द्र सरकार द्वारा केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए रिलीफ फंड बनाया गया है, जिसमें कोई भी नागरिक खाद्य सामग्री, कपड़े, दवा, तिरपाल, प्लास्टिक पन्नियां, रेनकोट आदि सामग्री भेजकर मदद कर सकता है। इसी राहत भरे कार्य में सहयोग करते हुए रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर कहा है कि यदि कोई व्यक्ति केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आवश्यक सामग्री भेजना चाहता है तो वो रेलवे के पार्सल ऑफिस में जाकर नि:शुल्क बुकिंग करा सकता है।

रेलवे की सम्पत्ति चुराने वाला गिरोह हिरासत में
रेलवे के सेंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड व ऑल इंडिया SC-ST एसोसिएशन से बैंड बाजा सहित अन्य रेल सामग्री चोरी करने वाले गिरोह को RPF ने गिरफ्तार कर लिया है। RPF पोस्ट के प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि गिरोह के 4  दस्यों व एक रिसीवरी ने सुनियोजित तरीके से चोरी को अंजाम देकर रेलवे की सामग्री चुराई थी। जिसकी पतासाजी करने के बाद गिरोह को चोरी की गई सामग्री के साथ हिरासत में लिया गया है। गिरोह से लगभग 20 हजार रुपए की चुराई गई रेल सम्पत्ति जब्त की गई है।

उन्होंने बताया कि चोरी के मामले में घमापुर निवासी विष्णु चौधरी पिता चमन चौधरी, मालगोदाम निवासी सतीश पोंगा पिता रमेश, हनुमानताल निवासी आशीष उर्फ भुक्कड़ पिता रामनारायण और हनुमानताल निवासी मनोह अहिरवार पिता अच्छेलाल को हिरासत में लिया गया है। इनके साथ हनुमानताल निवासी अच्छन पिता मो. कल्लू को भी पकड़ा है। इनसे रेलवे से संबंधित सम्पत्ति की चोरी के अन्य मामलों के बारे में भी पूछताछ जारी है।

रेल कर्मियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
दिन-रात की रनिंग शिफ्ट में तनाव भरे वातावरणमें काम करने वाले रेल कर्मियों के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए शनिवार को मदन महल स्टेशन पर स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प लगाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में रेल कर्मियों ने स्वास्थ्य लाभ लिया । सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित हैल्थ कैम्प में सुबह से ही रेल कर्मी हैल्थ चैकअप कराने के लिए उपस्थित थे। डॉ. एन नितिन ने रेल कर्मियों का परीक्षण कर दवाओं के साथ परामर्श दिया।

खबरें और भी हैं...