गुजरात : राज कुमार गुजरात के नए मुख्य सचिव नियुक्त

January 25th, 2023

हाईलाइट

  • कार्यकाल छह महीने के लिए बढ़ा

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात सरकार ने बुधवार को अपर मुख्य सचिव राज कुमार को 31 जनवरी से राज्य के मुख्य सचिव के रूप में पदोन्नत किया है।

वह 31 जनवरी को कार्यभार संभालेंगे, उसी दिन मुख्य सचिव पंकज कुमार अपने कार्यालय से सेवानिवृत्त होंगे। सरकारी आदेश के अनुसार 31 जनवरी तक राज कुमार मुख्य सचिव कार्यालय में विशेष कार्याधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद राज कुमार को 6 दिसंबर, 2021 को अपर मुख्य सचिव (गृह) के रूप में नियुक्त किया गया था। वर्तमान मुख्य सचिव पंकज कुमार का 2022 के मध्य में कार्यकाल खत्म हो गया था, लेकिन राज्य विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए उनका कार्यकाल छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया था।

दूसरे वरिष्ठतम आईएएस अधिकारी और अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुल मित्रा को गुजरात राज्य उर्वरक कंपनी और गुजरात की किसी अन्य सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...